विज्ञापन
Story ProgressBack

अमीन पठान की परेशानी बढ़ी, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

कांग्रेस नेता अमीन पठान को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में वह रविवार को गिरफ्तार किये गए थे.

Read Time: 3 min
अमीन पठान की परेशानी बढ़ी, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका
अमीन पठान की जमानत याचिका खारिज.

Amin Pathan: सरकारी काम में बाधा डालने के मामले में कांग्रेस के बड़े नेता अमीन पठान को रविवार को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद आमीन की ओर से जमानत की अर्जी कोर्ट में दी गई थी. वहीं कोर्ट में अमीन पठान की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए इसे खारिज कर दिया. यानी अमीन पठान को कोर्ट से राहत नहीं मिली है. अब अमीन पठान आगे का रास्ता अपनाएंगे बताया जा रहा है कि वह मंगलवार को डीजे कोर्ट में जमानत की याचिका दायर करेंगे. बता दें अमीन पठान पहले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में हुआ करते थे.

दरअसल, अमीन पठान को रविवार शाम को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद अमीन ने पूरी रात जेल में बिताई. अमीन पठान पर आरोप है कि जब वह जमीन का सर्वे करने गए थे, तब उन्होंने वनकर्मियों को कथिततौर पर धमकाया और गाली गलौज की साथ ही सरकारी काम में बाधा डाला.

अमीन पठान का फार्म हाउस अवैध

कोटा के अनंतपुरा में अमीन पठान का एक फार्म हाउस जिसे वन विभाग ने अवैध करार दिया है. उन पर आरोप भी लगा है कि अवैध रूप से कब्जा हटाने गई टीम के साथ उन्होंने और उनकी पत्नी रजिया पठान के साथ अन्य लोगों ने सरकारी कर्मचारियों के साथ अभद्रता की और सरकारी काम में बाधा डालते हुए धमकाया. 

अमीन पठान की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन

अमीन पठान की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अनंतपुरा क्षेत्र में मार्केट बंद करवाए और सुबह के वक्त बाजार में सन्नाटा नजर आया. इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था. अमीन पठान के समर्थन में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा पुख्ता इंतजाम किए गए है. पुलिस के जवान बड़ी तादाद में तैनात किए गए हैं. पूर्व भाजपा नेता अमीन पठान को कल राज कार्य में बाधा डालने और वन विभाग की टीम को धमकाने और मारपीट की धमकी देने के मामले में अनंतपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

अमीन पठान की गिरफ्तारी के विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी पर झूठे केस में फंसने का आरोप लगाया है. ब्लॉक कांग्रेस की ओर से घटोत्कच सर्किल पर ब्लॉक अध्यक्ष व स्थानीय कार्यकर्ता पहुंचे और भजनलाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

कौन हैं अमीन पठान?

अमीन पठान पहले बीजेपी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे खेमे के नेता माने जाते थे. आरसीए के कार्यवाहक अध्यक्ष और उपाध्यक्ष रहे थे. पठान बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष भी रहे अमीन पठान राजस्थान हज कमेटी के भी इंचार्ज पठान रहे. कोटा बीजेपी में रहते हुए नगर निगम में पार्षद भी रहे अमीन पठान की पत्नी भी बीजेपी से पार्षद रही. लेकिन विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया. वह भरतपुर की कामा विधानसभा सीट से टिकट की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया. जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: जल जीवन मिशन में कथित भ्रष्टाचार के मामले में महेश जोशी समन, जोशी ने ED से मांगा 15 दिन का समय

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close