विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जल जीवन मिशन में कथित भ्रष्टाचार के मामले में महेश जोशी समन, जोशी ने ED से मांगा 15 दिन का समय

जेजेएम में हुए कथित घोटाले से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने ED को सौंपे थे. ईडी दफ्तर जाकर उन्होंने घोटाले के सबूत देते हुए कार्रवाई की मांग की थी. मीणा के मुताबिक ठेकेदारों से मिलकर पूर्व मंत्री महेश जोशी ने 2 हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला किया है. ब्लैकलिस्टेड कंपनियों को टेंडर दे दिए गए हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan: जल जीवन मिशन में कथित भ्रष्टाचार के मामले में महेश जोशी समन, जोशी ने ED से मांगा 15 दिन का समय
पूर्व मंत्री महेश जोशी (फाइल फोटो)

ED summons Mahesh Joshi: पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे महेश जोशी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. जल जीवन मिशन से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के आरोपो के बाद ईडी की ओर से पूर्व मंत्री महेश जोशी को समन भिजवाया गया है. उन्हें 18 मार्च को ईडी कार्यालय में पेश होने की बात कही गई है. पूर्व मंत्री महेश जोशी को आज ईडी अधिकारियों के समक्ष पेश होना था, लेकिन जोशी ने 15 दिन का समय मांगा है जिस पर अब ED के जवाब का इंतजार है.

पूर्व मंत्री महेश जोशी ने कहा कि इस मामले की जांच किसी भी जांच एजेंसी से करवा लीजिए. हमें कोई दिक्कत नहीं है और ईडी ने जो सामन भेजा है उसके लिए मैंने 15 दिन का समय मांगा है अब ईडी के जवाब का इंतजार है.

जोशी पर जल जीवन मिशन से जुड़े मामले में 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा के भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे. जिसमें जलदाय विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों पर भी ED की कार्रवाई की गई. वहीं, पूर्व मंत्री महेश जोशी के आवास पर भी ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की थी इस मामले में तत्कालीन जलदाय मंत्री महेश जोशी के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल के आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की थी.

हो सकते हैं कई खुलासे 

मामले से जुड़े संजय बढ़ाया को ED ने शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया था. जिसमें कई अहम खुलासे होने की बात सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि ED को जल जीवन मिशन से जुड़े कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं. जल जीवन मिशन से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोपी की जांच के लिए मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने भी केंद्र सरकार से इस मामले की जांच करने की मांग की थी और उसके बाद प्रदेश में सरकार बदलते ही महेश जोशी और विभागीय अधिकारियों पर ईडी ने कार्रवाई की

किरोड़ी लाल मीणा ने ED को सौंपे थे कई दस्तावेज 

जेजेएम में हुए कथित घोटाले से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने ED को सौंपे थे. ईडी दफ्तर जाकर उन्होंने घोटाले के सबूत देते हुए कार्रवाई की मांग की थी. डॉ. मीणा के मुताबिक ठेकेदारों से मिलकर पूर्व मंत्री महेश जोशी ने 2 हजार करोड़ से ज्यादा का घोटाला किया है.

डा. मीणा के मुताबिक मामले में ब्लैकलिस्टेड कंपनियों को टेंडर दे दिए गए हैं, घटिया सामग्री के पाइप कई गुना ऊंची दर पर खरीदे गए और कई जगह तो पुराने और चोरी के पाइप जमीन में गाड़ दिए गए. वहीं, चहेती कंपनियों को करोड़ों रुपए के एडवांस भुगतान किए गए.

यह भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस में गठबंधन तय? आज कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में फैसला संभव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close