विज्ञापन
Story ProgressBack

बीकानेर में अमित शाह ने सोनिया गांधी के राज्यसभा भेजे जाने पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस का बुरा हाल है

राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद हाल ही में करणपुर सीट पर बीजेपी की हार के बाद बीकानेर लोकसभा सीट काफी अहम हो गया है. अमित शाह ने राजस्थान दौर की शुरुआत बीकानेर से शुरू की.

Read Time: 4 min
बीकानेर में अमित शाह ने सोनिया गांधी के राज्यसभा भेजे जाने पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस का बुरा हाल है
बीकानेर में अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

Amit Shah in Bikaner: अमित शाह राजस्थान में आते ही सबसे पहले बीकानेर का दौरा किया. बीजेपी के लिए बीकानेर संभाग काफी अहम है. इसलिए अमित शाह ने सबसे पहले बीकानेर के तीन लोकसभा सीट बीकानेर, श्रीगंगानगर और चूरू को साधा है. बता दें, पिछले साल दिसंबर में राजस्थान की 200 विधानसभा सीट में से 115 सीट जीतकर सत्ता में आई भाजपा की नजर आगामी आम चुनाव में राज्य की सभी 25 लोकसभा सीट जीतने पर है. हालांकि, करणपुर विधानसभा सीट पर बाद में हुए चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार सुरेंद्रपाल सिंह टी.टी हार गए. पार्टी ने मतदान से पहले ही टीटी को मंत्री बना दिया था. करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण यहां चुनाव बाद में आयोजित किये गये. किसान बहुल क्षेत्र श्रीगंगानगर उत्तरी राजस्थान के बीकानेर संभाग में आता है. माना जा रहा है कि करणपुर में पार्टी के खराब प्रदर्शन को गंभीरता से लेते हुए शाह ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए अपने दौरे की शुरुआत बीकानेर से की है. बीकानेर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का गृह क्षेत्र भी है.

सोनिया गांधी को राज्यसभा क्यों भेजा अमित शाह ने बताया

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि मेरा सौभाग्य है कि लोकसभा चुनाव में तीन सीटें देने वाले बीकानेर से इस कलस्टर बैठक की शुरुवात हो रही है. शाह ने कहा कि दुनिया में बहुत सारे राजनीति दल है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ऐसा दल है जिसका चुनाव जीतने का कारण नेता नहीं बल्कि कार्यकर्ता हैं. कांग्रेस पर तंज़ करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज चंद नेताओं की पार्टी बनकर रह गई है, जिसके पास अब कार्यकर्ता नहीं बचे हैं. राजस्थान में कांग्रेस के पास ऐसा कोई नेता नहीं है जिसको राज्यसभा भेजा जा सके, इसलिए सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा में भेजा जा रहा है. कांग्रेस पर जम कर हमला बोलते हुए अमित शाह का कहना था कि कांग्रेस का हाल इतना बुरा है कि 18 राज्यों में कांग्रेस विपक्ष में भी नहीं बची है.

यह भी पढ़ेंः Farmers Protest: 'हरियाणा में कश्मीर जैसे हालात', किसान नेता बोले- '21 फरवरी को दिल्ली की ओर मार्च करेंगे अगर...'

लोकसभा चुनाव में कौरव और पांडव दो खेमे हैं

भारतीय जनता पार्टी का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम विचारधारा की पार्टी हैं, हमारा लक्ष्य पार्टी बनाना नहीं बल्कि हमारा को सक्षम बनाना है. आज 17 प्रदेशों में हमारी सरकार है. पंचायत से पार्लियामेंट तक आज कमल ही कमल है.  शाह ने कहा अबकी बार 400 पार का नारा मन को सुकून देने वाला है, लेकिन ये लक्ष्य तभी पूरा होगा जब हम अपने बूथ पर मजबूत रहेंगे. हर नेता और कार्यकर्ता को अपने बूथ को मजबूत करने पर विशेष जोर देना होगा. नव मतदाता आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के साथ है. जैसे महाभारत के युद्ध में कौरव और पांडव दो खेमे थे वैसे ही आज चुनाव से पहले दो खेमे हैं. इनमें से एक खेमा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा नीत राजग है और दूसरा कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया गठबंधन है. इंडिया गठबंधन ऐसी पार्टियों का गठबंधन है जो वंशवाद, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण की पोषक हैं.

पूरे सम्बोधन के दौरान अमित शाह कभी सख़्त तो कभी नरम लहजे में बात करते रहे. कांग्रेस पर उन्होंने जम कर शाब्दिक प्रहार किए. सिर्फ़ कांग्रेस ही नहीं बल्कि सभी विपक्षी पार्टियों पर शाह ने हमला बोला. इस दौरान पूरे हॉल में चुप्पी छाई रही और मौजूद नेता और कार्यकर्ता तल्लीन होकर शाह को सुनते रहे.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह ने उदयपुर में कार्यकर्ताओं में फूंकी जान, संबोधन में कार्यकर्ताओं को बताया मालिक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close