विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

सीकर में विधायक और सभापति के खिलाफ लोगों में गुस्सा, कलेक्ट्रेट के पास उग्र प्रदर्शन, जानें कारण

सीकर के भाजपा नेता अर्जुन तिवाड़ी के नेतृत्व में शुक्रवार को सीकर बचाओ संघर्ष समिति के लोगों ने कलेक्ट्रेट में उग्र प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट को ज्ञापण देते हुए स्थानीय समस्याओं के जल्द निराकरण की मांग उठाई.

Read Time: 4 min
सीकर में विधायक और सभापति के खिलाफ लोगों में गुस्सा, कलेक्ट्रेट के पास उग्र प्रदर्शन, जानें कारण
सीकर में स्थानीय समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट के पास लोगों का उग्र प्रदर्शन.

राजस्थान में चुनावी माहौल बनने लगा है. अगले महीने तक यहां चुनावी तारीखों का ऐलान संभव है. लेकिन चुनाव से ठीक पहले प्रदेश के अलग-अलग जिलों में स्थानीय समस्याओं को लेकर लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. आक्रोशित लोगों के प्रदर्शन का ऐसा ही एक नजारा शुक्रवार को सीकर में देखने को मिला. जहां सीकर बचाओ संघर्ष समिति की ओर से भाजपा नेता अर्जुन तिवाड़ी के नेतृत्व में शहरी एवं ग्रामीण समस्याओं को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को विभिन्न समस्याओं की जानकारी देकर मांगों का ज्ञापन सौपा गया एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई गई. नवलगढ़ रोड पर चल रहे कार्य में बड़ा करप्शन है जिसमें सभापति एवं विधायक द्वारा बड़ा भ्रष्टाचार व्याप्त है.

सीकर के भाजपा नेता अर्जुन तिवाड़ी ने बताया कि शहर के नवलगढ़ रोड पर कुछ महीना पहले एक छात्र की मौत खड्डे में गिरने से हुई थी. जिस अधिकारी को मामले में सस्पेंड किया गया था, उस अधिकारी को पुनः वही लगा दिया गया है.

गुलाब दास जी की बगीची जो कि काफी वर्षों से एक आध्यात्मिक केन्द्र बना हुआ है उसकी जमीन के एक हिस्से का विवाद लंबे समय से चल रहा है. न्यायालय द्वारा समय-समय पर गुलाब दास जी की बगीचे के पक्ष में निर्णय भी पारित किए गए. लेकिन इसके बावजूद इसके नगर परिषद् के बड़े अधिकारियों द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए न्यायालय के आदेशों के विपरित जाकर पुलिस बल का उपयोग करते हुए जबरन कब्जा करने की कोशिश कि गई. बुलडोजर चलाकर वहां स्थित पेड़-पौधो और बाड़ को तोड़ा गया.

बियाणी धर्मशाला का मामला सीकर में बहुचर्चित है. इस पूरे प्रकरण में शिवजी के मंदिर को तोड़कर हिन्दू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का काम किया गया. इसी तरह सनराईज सिटी आवासीय कॉलोनी मे नानू सिंधी नाम के व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से "फूड आइटम संचालित हो रही है. इधर सालासर बस स्टैंड के सर्किल पर एक बड़े व्यापारी को लाभ देने के लिए 10 फीट खाँचा भूमि को अलॉट  कर 69 A का पट्टा भी जारी कर दिया गया जो कि न्योचित नहीं है. 

सौंदर्यीकरण के नाम पर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार

सौंदर्यीकरण के नाम पर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है. हकीम अली बाबा की दरगाह के गेट बनाने में बड़ा करप्शन सामने आया है. उक्त मांगों को लेकर जिला कलेक्ट्रेट पर करीब 2 घंटे उग्र प्रदर्शन किया गया तथा चेतावनी दी कि यदि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो सीकर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 

इस दौरान नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष अशोक चौधरी, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राजेश सिंह, राजू गुर्जर,अनिल चतेरा, पुनीत जोशी,राकेश कटराथल, अमित चौधरी, रामनिवास गुर्जर, प्रमोद, सोमेश ,विकास धींवा, ओम प्रकाश , सतपाल, देवेंद्र , सुधीर , सुनीता सुंडा, ओंकार, शीशराम, गौतम बुटोलिया, अक्षत, कृष्ण, पप्पू, उमेश जी , कमल कासली, तेजपाल आदि उपस्थित रहे.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close