विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

Anti Corruption Bureau ने की कार्रवाई, AEN कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोचा

टीम ने कृषि विपणन बोर्ड के AEN को 85 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. AEN राधेश्याम गुप्ता छात्रावास रिपेयर का बिल पास करने की एवज में परिवादी से 2 प्रतिशत कमीशन की डिमांड कर रहा था.

Read Time: 2 min
Anti Corruption Bureau ने की कार्रवाई, AEN कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोचा
File Photo
Kota News:

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau- ACB) की टीम ने भामाशाह मंडी में बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने कृषि विपणन बोर्ड के AEN को  85 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. AEN राधेश्याम गुप्ता छात्रावास रिपेयर का बिल पास करने की एवज में परिवादी से 2 प्रतिशत कमीशन की डिमांड कर रहा था. एसीबी ने इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की और AEN राधेश्याम को रिश्वत संग दबोच लिया.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा देहात एडिशनल एसपी प्रेरणा शेखावत ने बताया परिवादी ने कुछ दिन पहले एसीबी डीआईजी को शिकायत दी थी. शिकायत में बताया था कि कृषि विपणन बोर्ड का AEN राधेश्याम गुप्ता  छात्रावास रिपेयर का बिल पास करने की एवज में 2 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से 1 लाख 2 हजार की डिमांड कर रहा है, सौदा 85 हजार में तय हुआ. 

परिवादी ने अपनी फर्म सिसोदिया कंस्ट्रक्शन कंपनी के जरिए मंडाना में आदिवासी छात्रावास की रिपेयरिंग का काम किया था. इसका करीब 17 लाख रुपए का भुगतान उसे मिलना था. इसके लिए सहायक अभियंता कोटा राधेश्याम गुप्ता से मिला, तब उन्होंने अधिशासी अभियंता, कनिष्ठ अभियंता साजिया खान और स्वयं के लिए दो-दो फीसदी के हिसाब से 1 लाख 2 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की.

शिकायत सत्यापन में रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई. जिसके बाद एसीबी की टीम ने ट्रेप का जाल बिछाया. रणनीति के अनुसार परिवादी भामाशाह मंडी पहुंचा जहां आरोपी राधेश्याम गुप्ता 85 हजार रुपए की रिश्वत लेने पर सहमत हुआ. रिश्वत की राशि उसने अपनी दराज में रख दी इधर इशारा मिलते ही एसीबी ने AEN राधेश्याम को रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया और टेबल की दराज से रिश्वत की राशि भी बरामद की.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस सरकार ने जो योजनाएं शुरू की है, वह सिर्फ 3 महीने के लिए हैः हेमंत बिस्वा सरमा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close