विज्ञापन

राजस्थान के भरतपुर में आर्मी यूनिट की ट्रेनिंग में बड़ा हादसा, यूपी के अग्निवीर की मौत

Army Training Accident: राजस्थान के भरतपुर जिले में चल रही आर्मी की ट्रेनिंग से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां गैस सिलेंडर ब्लास्ट से यूपी के एक अग्निवीर की मौत हो गई.

राजस्थान के भरतपुर में आर्मी यूनिट की ट्रेनिंग में बड़ा हादसा, यूपी के अग्निवीर की मौत
ट्रेनिंग हादसे में जान गंवाने वाले अग्निवीर जवान सौरभ. (फाइल फोटो)

Army Training Accident: आर्मी ट्रेनिंग के दौरान अग्निशमन गैस सिलेंडर फटने से उत्तर प्रदेश के एक अग्निवीर की राजस्थान में मौत हो गई है. यह हादसा भरतपुर जिले के सेवर थाना क्षेत्र स्थित 103 AD आर्मी यूनिट में हुई. जहां जवानों को अग्निशमन सिलेंडर चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी. इसी समय गैस सिलेंडर फटने से एक अग्नवीर जवान चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया. आर्मी के जवान घायल अग्निवीर जवान को लेकर निजी अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक जवान के शव का पोस्टमार्टम जिला आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में करवाया गया. लेकिन अभी तक शव किसी को सुपुर्द नही किया.

103 एडी आर्मी बटालियन की ट्रेनिंग में हुआ हादसा

सेवर पुलिस थाने पर तैनात एएसआई विजय कुमार ने  बताया कि गोलपुरा इलाके में वृद्धा आश्रम से आगे 103 एडी आर्मी की बटालियन है. गुरुवार दोपहर के 12 बजे के आस-पास आग बुझाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था. जवान जब प्रशिक्षण के दौरान आग लगे छोटे गैस सिलेंडर को बुझा रहे थे तभी अचानक फट गया.

सिलेंडर ब्लास्ट से जवान के सीने में आई चोट

इसकी चपेट में सौरभ नाम का अग्निवीर जवान आ गया. जिसके सीने में चोट लगने से गंभीर घायल हो गया. जिसे आर्मी के जवान निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक अग्निवीर जवान का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है लेकिन अभी परिजनों को शव सुपुर्द नहीं किया है .

यूपी के कन्नौज का रहने वाला था अग्निवीर जवान सौरभ

जानकारी के मुताबिक मृतक अग्निवीर जवान 30 वर्षीय सौरभ पुत्र राकेश पाल उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के गांव भखरा गांव का निवासी था. जो एक साल पहले ही अग्निवीर सेना भर्ती हुआ था. सौरभ की अभी शादी नहीं हुई थी. इसके अलावा सौरभ का छोटा भाई है जिसका नाम उत्कर्ष पाल है. 2 बहनें हैं. सौरभ की मां का निधन करीब 8 साल पहले ही हो चुका है.

यह भी पढ़ें - भरतपुर में स्कूल बस रोककर बदमाशों ने बच्चों को पीटा, छात्राओं से की छेड़छाड़, गृह राज्य मंत्री ने लिया एक्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
सीकर के NH 52 पर पिकअप ने टोलकर्मी को कुचला, CCTV में कैद हुआ दर्दनाक हादसा
राजस्थान के भरतपुर में आर्मी यूनिट की ट्रेनिंग में बड़ा हादसा, यूपी के अग्निवीर की मौत
Madan Dilawar hits back at Govind Singh Dotasra said PCC chief is ruining things
Next Article
Rajasthan Politics: मदन दिलावर का डोटासरा को करारा जवाब, कहा- आतंकवादियों को सम्मान से बुलाएं, ऐसे नमूने हम नहीं बनेंगे
Close