विज्ञापन
Story ProgressBack

BJP पर गहलोत का बड़ा हमला, बोले- रूस और नॉर्थ कोरिया की तरह भारत में चुनाव कराना चाहती है भाजपा

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को भाजपा पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कांग्रेस के बैंक अकाउंट फ्रीज किए जाने के मामले में कहा कि भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं बचा है.

Read Time: 3 min
BJP पर गहलोत का बड़ा हमला, बोले- रूस और नॉर्थ कोरिया की तरह भारत में चुनाव कराना चाहती है भाजपा
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत.

Rajasthan politics: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने गुरुवार को भाजपा का तीखा हमला बोला है. सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक लंबा पोस्ट लिखते हुए गहलोत ने भाजपा पर आरोप लगाया कि बीजेपी का लोकतंत्र में विश्वास नहीं बचा है. भाजपा भारत में रूस और नॉर्थ कोरिया की तरह चुनाव करवाना चाहती है. 

दरअसल अशोक गहलोत का भाजपा पर यह ताजा हमला कांग्रेस के बैंक अकाउंट फ्रीज किए जाने की कार्रवाई से जुड़ी है. आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस के बैंक अकाउंट फ्रीज किए जाने के मामले में गुरुवार को कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली में प्रेस कॉफ्रेंस कर भाजपा पर कई आरोप लगाए थे. 

राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी द्वारा दिल्ली में भाजपा पर लगाए गए आरोपों से इतर राजस्थान में पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा पर हमला बोला है. अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा- केन्द्र सरकार के आदेश पर आयकर विभाग (IT) ने कांग्रेस पार्टी के सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं.

आजादी के बाद पहली बार हो रहा ऐसाः गहलोत

गहलोत ने आगे लिखा- अगले महीने से देश में लोकसभा चुनाव शुरू हो रहे हैं जिनके लिए कांग्रेस को आर्थिक संसाधनों की जरूरत होगी परन्तु बैंक खाते फ्रीज होने के कारण कोई भी लेन-देन नहीं किया जा सकता. ऐसा आजादी के बाद पहली बार राष्ट्रीय पार्टी के साथ ऐसा हो रहा है.

कांग्रेस नेता ने आगे लिखा कि यह दिखाता है कि 400 पार का नारा देने वाली NDA सरकार लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है. कांग्रेस चुनाव में नेताओं के परिवहन, रैली करने, प्रत्याशियों के लिए चुनाव खर्च, कांग्रेस कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों को सैलरी देने समेत सभी जरूरी खर्च इन्हीं बैंक खातों से करती है. इन बैंक खातों को फ्रीज करना कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बहुत बड़ा षडयंत्र है.

भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं बचाः गहलोत

गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में आगे लिखा कि ऐसी आततायी हरकतें दिखाती हैं कि भाजपा का लोकतंत्र में विश्वास नहीं बचा है. भाजपा यहां रूस और नॉर्थ कोरिया जैसे चुनाव करवाना चाहती है जहां सत्ताधारी दल की इच्छा के मुताबिक चुनाव होते हैं और परिणाम आते हैं. यह भारत के नागरिकों की स्वतंत्रता का हनन है.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस में शामिल होते भाजपा पर बरसे प्रहलाद गुंजल, कहा- मैं किसी नेता की दरी पट्टी बिछाने के लिए नहीं आया हूं...
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close