विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस में शामिल होते भाजपा पर बरसे प्रहलाद गुंजल, कहा- मैं किसी नेता की दरी पट्टी बिछाने के लिए नहीं आया हूं...

प्रहलाद गुंजल ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि 'मैं किसी नेता की दरी पट्टी बिछान के लिए राजनीति में नहीं आया हूं.

कांग्रेस में शामिल होते भाजपा पर बरसे प्रहलाद गुंजल, कहा- मैं किसी नेता की दरी पट्टी बिछाने के लिए नहीं आया हूं...
प्रहलाद गुंजल

Prahlad Gunjal Joined Congress: राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल चरम पर पहुंच चुकी है. यहां बीजेपी के दिग्गज नेता कांग्रेस और कांग्रेस के दिग्गज नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस में तो पहले से ही होर मची हुई है. लेकिन बीजेपी के अंदर इतनी बड़ी होर पिचले 10 सालों में पहली बार देखा जा रहा है. जहां बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने बगावत शुरू कर दिया है. राजस्थान में पहले दिग्गज नेता राहुल कस्वां कांग्रेस में शामिल हो गए. अब प्रहलाद गुंजल जो वसुंधरा राजे की करीबी थे वह अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. प्रहलाद गुंजल को बीजेपी का कट्टर समर्थक कहा जाता था. लेकिन अब वह बीजेपी की पोल खोल रहे हैं.

प्रहलाद गुंजल ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार (21 मार्च) को कांग्रेस में शामिल हो गए. अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रहलाद गुंजल को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता दिलाई. वहीं प्रहलाद गुंजल बीजेपी पर जमकर बरसे.

मैं राजनीति में किसी दरी पट्टी बिछाने नहीं आया हूं

प्रहलाद गुंजल ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि 'मैं किसी नेता की दरी पट्टी बिछान के लिए राजनीति में नहीं आया हूं. मैं सिद्धांतों से प्रेरित होकर और जीवन मूल्यों और संस्थानों से जोड़कर राजनीति के मैदान में आया हूं. कोटा की राजनीति का चेहरा-मोहरा एक व्यक्ति की गुलामी और दरी पट्टी उठाने तक सीमित हो गया है.' उन्होंने कहा कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा के बाद मुझे हजारों टेलीफोन आये और उन्होंने कहा गुंजल तुमने अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई है आगे बढ़ो.

उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा, बीजेपी की दीवार तोड़ कर लोग आगे आएं धारा में हमेशा मरी हुई मछली बहती है, जिंदा लोग धारा के विपरित बहते हैं.

40 साल की राजनीतिक तपस्या की कदर नहीं की

बीजेपी ने मेरी 40 साल की राजनीतिक जीवन की तपस्या की कदर नहीं की, मैंने 2 रुपये की भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता 1984 में उस रोज की थी. जब कोटा-बूंदी एक जिला हुआ करता था. हरिकृष्ण जोशी जिलाध्यक्ष हुआ करते थे. लाल कृष्ण आडवानी एक अधिवेशन में आए थे. उस वक्त मैं 11वीं की पढ़ाई कर रहा था. तब से लेकर आज तक पूरा

राजस्थान जानता है भारतीय जनता पार्टी जमीनी स्तर पर काम करते हुए कार्यकर्ता बन कर कार्यकर्ता के लिए और आम आदमी की तरह जिया हूं. मैंने कभी कारोबारी राजनीति नहीं की है. आज मेरी भारतीय जनता पार्टी में उम्र पूरी हो गई है.

प्रहलाद गुंजल ने कहा, मैंने गोविन्द सिंह डोटासरा जी के प्रयासों से कांग्रेस पार्टी जॉइन की है, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी एवं डोटासरा जी ने मेरे मन के भटकाव को और आत्मा के विद्रोह को एक नई दिशा देने का काम किया है.हम सब मिलकर त्रस्त जनता की आवाज को ताकत देने का काम करेंगे. मैं पूरी ताकत और जिम्मेदारी से हाड़ौती में कांग्रेस को मज़बूत करूँगा." 

यह भी पढ़ेंः 5 साल पहले सीपी जोशी के नामांकन में नपे थे पुलिस और विधायक, अब हुई सुनवाई तो लेना पड़ा जमानत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
कांग्रेस में शामिल होते भाजपा पर बरसे प्रहलाद गुंजल, कहा- मैं किसी नेता की दरी पट्टी बिछाने के लिए नहीं आया हूं...
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;