विज्ञापन
Story ProgressBack

Barmer Re-Polling: दुधवा खुर्द पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर किया मतदान, री-पोलिंग मेंकरीब 86 % हुआ मतदान

Lok Sabha Election 2024: मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि 8 मई को बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा क्षेत्र की चौहटन विधानसभा में आने वाले दुधवा खुर्द मतदान केन्द्र क्रमांक 50 पर निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में पुनर्मतदान संपन्न हुआ, जहां 85.70 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ.

Read Time: 3 min
Barmer Re-Polling: दुधवा खुर्द पोलिंग बूथ पर ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर किया मतदान, री-पोलिंग मेंकरीब 86 % हुआ मतदान
दुधवा खुर्द पोलिंग बूथ ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर किया मतदान

Barmer Re-Polling: राजस्थान के बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा संसदीय क्षेत्र के चौहटन विधानसभा के दुधवा पोलिंग बूथ पर कल दोबारा मतदान कराया गया. कल यानी 8 मई को कराए गए चुनाव में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जिसका नतीजा रहा कि दुधवा खुर्द बूथ का अंतिम वोटिंग 85. 70 फीसदी दर्ज किया गया.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि 8 मई को बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा क्षेत्र की चौहटन विधानसभा में आने वाले दुधवा खुर्द मतदान केन्द्र क्रमांक 50 पर निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में पुनर्मतदान संपन्न हुआ, जहां 85.70 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ.

पंजीकृत 1294 मतदाताओं में से 1109 मतदाताओं ने वोट किया

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बुधवार को दुधवा खुर्द के मतदान केन्द्र पर हुए पुनर्मतदान में ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. मतदान बूथ के पंजीकृत 1294 मतदाताओं में से 1109 मतदाताओं ने वोट किया और बेहद शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ.

पुनर्मतदान में महिला-पुरुष, वृद्धजन और, दिव्यांगों ने हिस्सा लिया

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वोट डालने आए मतदाताओं को बूथ पर छाया, पानी, बैठने की व्यवस्था, व्हीलचेयर इत्यादि सभी सुविधाएं मुहैया करवाई गई. पुनर्मतदान में महिलाओं, पुरुषों, वृद्धजनों, दिव्यांगों सभी ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया. पुनर्मतदान वाले बूथ का सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक दीपा रंजन द्वारा मतदान प्रक्रिया का अवलोकन किया गया.

इसलिए दुथवा खुर्द पोलिंग बूथ पर दोबारा कराया गया मतदान

राजस्थान में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा संसदीय क्षेत्र में मतदान कराया गया था, लेकिन चौहटन विधानसभा के दुधवा खुर्द पोलिंग बूथ पर फर्जी मतदान के शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने दोबारा मतदान का आदेश जारी किया था. फर्जी मतदान वाले वीडियो भी सामने आए थे. मामले में टीम के 4 सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था. 

4 जून को आएंगे लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम

राजस्थान में दो चरणों में 25 लोकसभा चुनाव सीटों पर हुए मतदान हुआ. पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर लगभग 58 फीसदी चुनाव हुआ था, जबकि दूसरे चरण में हुए 13 लोकसभा सीटों के लिए हुए मतदान फीसदी बढ़ा, जो करीब 65 फीसदी दर्ज हुआ था. सात चरणों में संपन्न होने लोकसभा चुनाव 2024 का आखिरी फेस का मतदान 27 मई को है.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha 2024: राजस्थान में बीजेपी की मिशन 25 को बड़ा झटका, केंद्रीय गृह मंत्री का बड़ा बयान, जानें कितनी कम हो रही हैं सीटें?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close