विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

भरतपुर: टमाटर के बाद अब मसालों ने बिगाड़ा खाने का स्वाद, 800 रूपये किलो बिक रहा है जीरा

भरतपुर के बाजारों में दुकानदारों का कहना है कि मसालों में थोक व्यापारियों द्वारा रेट बढ़ाई जाती है, तो छोटे दुकानदारों को भी बढ़ानी पड़ती है. जब हमको महंगा मिलता है तो हम भी उसको सही हिसाब से बेचते है.

Read Time: 2 min
भरतपुर: टमाटर के बाद अब मसालों ने बिगाड़ा खाने का स्वाद, 800 रूपये किलो बिक रहा है जीरा

राजस्थान/भरतपुर: देश के कई राज्यों में टमाटर के भाव मे एक दम तेजी आई है, जिससे लोग टमाटर खाने से परहेज कर रहे हैं, तो वहीं भरतपुर में भी हरी सब्जियों और टमाटर के भाव के साथ ही मसालों के भाव ने एक दम तेजी पकड़ ली है. यहां टमाटर के भाव 300 रुपए पर है.

मसलों में दैनिक उपयोग में आने वाली चीज जैसे काली मिर्च, लौंग, धनिया, जीरा सहित गर्म मसालों पर महंगाई की मार देखने को मिल रही है. सबसे ज्यादा जीरा महंगा हुआ है, जीरा पहले लगभग 350 रूपये किलो था. अब जीरा बाजार में 800 रूपये किलो मिल रहा है. लौंग 700 रूपये किलो था. अब 1100 रूपये किलो मिल रहा है. सोंठ 200 रूपये किलो था. अब 400 रूपये किलो मिल रहा है.

बाजार में दुकानदारों का कहना है कि मसालों में थोक व्यापारियों द्वारा रेट बढ़ाई जाती है, तो छोटे दुकानदारों को भी बढ़ानी पड़ती है. जब हमको महंगा मिलता है तो हम भी उसको सही हिसाब से बेचते है. सब्जियों की महंगाई को लेकर दुकानदार कहते हैं कि बरसात का मौसम है. इस बार ज्यादा बरसात होने से  किसानो की सब्जी ख़राब हो गई है और इसी लिए सब्जियों के भाव आसमान छू रहे हैं.

ये भी पढें:-
"मैं कभी सोचता हूं कि मुख्‍यमंत्री पद छोड़ दूं, लेकिन...": अशोक गहलोत
पाकिस्तान की अमीना को नहीं मिला भारतीय वीजा, तो जोधपुर के अरबाज ने किया ऑनलाइन निकाह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close