विज्ञापन

केवलादेव नेशनल पार्क पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा, दूरबीन से पक्षियों को निहारा; अधिकारियों संग की मॉर्निंग वॉक

Rajasthan CM Bharatpur Visit: भरतपुर दौरे के दूसरे दिन सीएम भजनलाल शर्मा केवलादेव नेशनल पार्क पहुंचे. यहां वे करीब 5 किलोमीटर तक पैदल चले. इसके बाद वे जनसुनवाई भी करेंगे.

केवलादेव नेशनल पार्क पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा, दूरबीन से पक्षियों को निहारा; अधिकारियों संग की मॉर्निंग वॉक
केवलादेव नेशनल पार्क में दूरबीन से पक्षियों को निहारते हुए सीएम भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) अपने गृह जिले भरतपुर (Bharatpur) आए हुए हैं. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. शनिवार सुबह 7 बजे सीएम केवलादेव नेशनल पार्क (Keoladeo National Park) पहुंचे और वहां अधिकारियों के साथ पैदल भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने पार्क में छोड़े गए पांचना बांध (Panchna Bandh) के पानी के बारे में जिला प्रशासन और घना प्रशासन से चर्चा की. 

दूरबीन से पक्षियों को निहारा

इसके साथ ही घना में पहुंचे 500 पेंटेड स्टॉर्क को भी सीएम दूरबीन से निहारा. सीएम के साथ चल रहे गाइड ने पक्षियों के बारे में उन्हें जानकारी दी. सीएम भजनलाल शर्मा करीब 5 किलोमीटर पैदल चल रहे हैं और घाना के साथ अन्य विकास के मुद्दों पर भी चर्चा कर रहे हैं. इस मौके पर उनके साथ जिला प्रशासन के अधिकारी और घना प्रशासन के अधिकारी हैं.

इस पार्क को कहते हैं 'पक्षियों का स्वर्ग'

केवलादेव नेशनल पार्क पक्षियों का स्वर्ग कहा जाता है. इसमें करीब 250 से अधिक देसी-विदेशी पक्षी निवास करते हैं. केवलादेव नेशनल पार्क में नवंबर से सीजन शुरू हो जाता है और अंत मार्च तक चलता है.

5 करोड़ रुपये से बनेगी सड़क

नेशनल पार्क में भ्रमण के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव और डीएफओ मानस सिंह से केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान के विकास को लेकर चर्चा की. सीएम ने पार्क में मिली कमियों को पूरा करने और कई जगहों पर व्यवस्थाओं में सुधार के लिए कहा. साथ ही जहां से दीवार टूटी हुई है, उसका निर्माण कराने के भी निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि यहां पर्यटन को आकर्षित करने के लिए बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएं. इसके साथ ही 5 किलोमीटर की सड़क बनाएं और उसे चौड़ी भी कराएं.

ये भी पढ़ें:- कोटा में दहन से पहले गिरा रावण, 65 फीट की ऊंचाई से प्लेटफॉर्म पर हुआ धड़ाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Dussehra 2024: कोटा में दहन से पहले गिरा रावण का पुतला, 65 फीट की ऊंचाई से प्लेटफॉर्म पर हुआ धड़ाम
केवलादेव नेशनल पार्क पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा, दूरबीन से पक्षियों को निहारा; अधिकारियों संग की मॉर्निंग वॉक
Dasshera 2024 BSF soldiers performed arms worship on India Pak border in Jaisalmer
Next Article
भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने किया शस्त्र पूजन, तोपखाना रेजिमेंट ने दुश्मन को दिया कड़ा संदेश
Close