विज्ञापन
Story ProgressBack

'या तो क्राइम छोड़ दो वरना पुलिस तुम्हें नहीं छोड़ेगी', पदभार ग्रहण करते ही भरतपुर IG राहुल प्रकाश ने दी चेतावनी

Bharatpur News: साइबर क्राइम सहित अन्य आपराधिक वारदातों के कारण राजस्थान का भरतपुर जिला अक्सर सुर्खियों में बना रहता है. लेकिन अब यह सीएम का होमटाउन है. ऐसे में यहां की व्यवस्था को टाईट करने के लिए सरकार ने तेज-तर्रार आईपीएस ऑफिसर राहुल प्रकाश को आईजी बनाया है.

Read Time: 3 mins
'या तो क्राइम छोड़ दो वरना पुलिस तुम्हें नहीं छोड़ेगी', पदभार ग्रहण करते ही भरतपुर IG राहुल प्रकाश ने दी चेतावनी
पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी प्राथमिकताओं को बताते भरतपुर के आईजी राहुल प्रकाश.

Bharatpur News: राजस्थान का भरतपुर जिला अपराध को लेकर अक्सर चर्चा में बना रहता है. यहां साइबर क्राइम के साथ-साथ लूट, हत्या और अन्य तरह की आपराधिक वारदातें अक्सर होती रहती है. गो-तस्करी भी बड़े पैमाने पर होता है. भरतपुर अब मुख्यमंत्री का गृह जिला है. ऐसे में यहां की कानून-व्यवस्था कंट्रोल में रहे, यह प्रशासन की बड़ी चुनौती बन गई है. सीएम भजनलाल शर्मा का होम टाउन होने के कारण भरतपुर पर पूरे प्रदेश की निगाहें टिकी रहती है. ऐसे में बीते दिनों हुए प्रशासनिक फेरबदल के बाद भरतपुर में आईजी की जिम्मेवारी तेज-तर्रार आईपीएस ऑफिसर राहुल प्रकाश को सौंपी गई है. राहुल प्रकाश ने शनिवार को अपना पदभार ग्रहण कर लिया. पदभार ग्रहण करते ही उन्होंने भरतपुर रेंज के अपराधियों को खुली चेतावनी भी दे डाली.  

दरअसल शनिवार को IPS राहुल प्रकाश भरतपुर पहुंचे और उन्होंने IG कार्यालय पहुंचकर महानिरीक्षक का पदभार ग्रहण किया.उन्होंने पदभार संभालते हुए कहा कि भरतपुर रेंज में कानून-व्यवस्था बनाना पहली प्राथमिकता होगी. साथ ही भरतपुर में गो-तस्करी और ऑनलाइन ठगी जैसे अपराधों पर अंकुश लगाया जाएगा. 

अवैध खनन भरतपुर की सबसे बड़ी चुनौती

पदभार ग्रहण करते हुए आईपीएस राहुल प्रकाश ने कहा कि उच्च अधिकारियों के साथ रेंज के अधिकारियों से वार्ता की जाएगी. भरतपुर में सबसे बड़ी चुनौती अवैध खनन है. लेकिन रेंज की पुलिस ने बहुत बढ़िया काम किया है. रेंज के जितने भी एसपी हैं, वह भी अच्छा कर रहे हैं. उनके साथ आगे इस कार्य को सुचारू रूप से रखा जाएगा.

साइबर क्राइम करने वाले को दी चेतावनी

रेंज में दूसरी बड़ी चुनौती साइबर क्राइम है जो कि भारत में राजस्थान में 20% और 20 % में से 60% डीग जिले में होता है. इसे रोकने के लिए अधिकारियों से बातचीत कर रणनीति बनाई जाएगी. साइबर अपराधियों से यही अपील है कि यह क्राइम छोड़ दो वरना भरतपुर रेंज पुलिस तुम्हें छोड़ने वाली नहीं है. 

गो-तस्करी पर क्या बोले भरतपुर आईजी

गो-तस्करी पर भरतपुर आईजी राहुल प्रकाश ने कहा कि जिन मार्गों से गो-तस्करी की वारदातें होती हैं उन मार्गों का हमें अनुमान है और उन्हें भी रोकने का प्रयास किया जाएगा. वहीं बात रेंज में संसाधनों की कमी की इसकी समय-समय पर समीक्षा होती रहती है और भरतपुर रेंज पुलिस इन ही संसाधनों में बेस्ट काम करेगी.

यह भी पढ़ें - ऑनलाइन ठग को पकड़ने गई पुलिस पर हुआ पथराव, दूसरे राज्य के पुलिस को भी थी इसकी तलाश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
'या तो क्राइम छोड़ दो वरना पुलिस तुम्हें नहीं छोड़ेगी', पदभार ग्रहण करते ही भरतपुर IG राहुल प्रकाश ने दी चेतावनी
Father's death shown in an accident for Rs 50 lakh, compassionate appointment taken in Banswara
Next Article
बांसवाड़ा: 50 लाख रुपये के लिए पिता की एक्सीडेंट में दिखा दी मौत, ले ली अनुकंपा नियुक्ति; पुत्र समेत 3 गिरफ्तार
Close
;