विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: ऑनलाइन ठग को पकड़ने गई पुलिस पर हुआ पथराव, दूसरे राज्य के पुलिस को भी थी इसकी तलाश

ऑनलाइन ठग को पकड़ने गई पुलिस और क्यूआरटी टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. पुलिसकर्मियों ने पथराव करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया. इस ऑनलाइन ठग के आरोपी की तलाश दूसरे राज्यों के पुलिस को भी है.  

Read Time: 3 min
Rajasthan: ऑनलाइन ठग को पकड़ने गई पुलिस पर हुआ पथराव, दूसरे राज्य के पुलिस को भी थी इसकी तलाश
कामां थाना डीग

Rajasthan News: भरतपुर डीग जिला पुलिस द्वारा ऑनलाइन ठगों के खिलाफ विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस ऑपरेशन के तहत हर रोज किसी न किसी ऑनलाइन ठग को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है. कामा और क्यूआरटी पुलिस ने एक ऑनलाइन ठग पकड़ने के लिए कामा पुलिस थाना क्षेत्र स्थित गांव में दबिश दी. दबिश के दौरान ऑनलाइन ठग को पकड़ तो लिया, लेकिन इस दौरान आरोपी के परिजन और ग्रामीणों ने मिलकर पुलिस पर पथराव कर दिया. पथराव के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए.

पथराव के दौरान पुलिस की गिरफ्त से भागा

इस घटना की सूचना मिलने पर आसपास की पुलिस मौके पर पहुंची और पथराव करने वाली 3 से 4 महिलाओं को हिरासत में लिया है. कामा सीओ देशराज सिंह ने बताया कि डीग पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देश पर कामा थाने के गांव टायरा में स्थानीय पुलिस और क्यूआरटी टीम ने मिलकर देर रात ऑनलाइन ठग इरफान मेव को पकड़ने के लिए दबिश दी गई. इरफान मेव को जब क्यूआरटी और स्थानीय पुलिस पकड़ कर के कामा थाने लेकर के आ रही थी, इसी दैरान आरोपी के परिजन और ग्रामीणों ने मिलकर पुलिस टीम पर पथराव कर आरोपी को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाकर भगा दिया. आरोपियों की ओर से किए गए पथराव में कई पुलिसकर्मी चोटिल हैं. 

आरोपी की तलाश जारी

सूचना पर पहुंची आसपास की पुलिस ने पथराव करने वाली चार महिलाओं को हिरासत में लिया है. मुख्य आरोपी के साथ अन्य लोगों को चिन्हित कर उनकी भी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक इरफान मेव ऑनलाइन ठगी का मास्टरमाइंड है और इसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं. डीग पुलिस के साथ अन्य राज्यों की पुलिस को भी इस आरोपी की तलाश थी. अब स्थानीय पुलिस के साथ क्यूआरटी टीम के द्वारा भागे गए आरोपी इरफान मेव की तलाश की जा रही है. 

ऑनलाइन ठग के लिए मशहूर

आपको बता दें कि डीग जिले का मेवात क्षेत्र ऑनलाइन ठगी के लिए मशहूर है. यहां आए दिन सोशल मीडिया के जरिए दर्जनों लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया जाता है. डीग पुलिस के द्वारा ऑनलाइन ठगी की वारदातो को कम करने के साथ-साथ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिसके तहत आए दिन कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-झुंझुनूं में बड़ा हादसा: तेज धमाके के बाद गिरी कमरे की छत, 5 लोग दबे, 1 बच्ची की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close