विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

भरतपुर : अजय झामरी हत्याकांड के तीन आरोपी देहरादून से गिरफ्तार, मुठभेड़ के दौरान लगी गोली

Bharatpur Ajay Jhamri Murder Case: भरतपुर के कुख्यात अजय झामरी की 27 अगस्त को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड के तीन आरोपियों को पुलिस ने देहरादून से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद शिफ्टिंग के दौरान मुठभेड़ हुई, जिसमें तीनों बदमाशों को गोली भी लगी.

Read Time: 5 min
भरतपुर : अजय झामरी हत्याकांड के तीन आरोपी देहरादून से गिरफ्तार, मुठभेड़ के दौरान लगी गोली
मुठभेड़ के बाद अस्पताल में अजय झामरी हत्याकांड के आरोपी की इलाज करवाते जवान.

Bharatpur Ajay Jhamri Murder Case: भरतपुर के कुख्यात हिस्ट्रीशीटर अजय झामरी हत्याकांड में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों बदमाशों को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद शिफ्टिंग के दौरान तीनों बदमाश पुलिस का हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ भी हुई. इस मुठभेड़ में तीनों बदमाशों के पैरों में गोली लगी. फिलहाल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मालूम हो कि 27 अगस्त को भरतपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के हीरादास चौराहे पर हिस्ट्रीशीटर अजय झामरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड के 10 दिन बाद पुलिस ने मामले में शामिल तीन बदमाशों को देहरादून से गिरफ्तार किया है.  

तीनों बदमाशों पर था 25-25 हजार रुपए का इनाम

तीनों आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम था. हत्याकांड के बाद तीनों आरोपी फरार चल रहे थे और भरतपुर पुलिस लगातार इनकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी. इसी बीच पुलिस को उत्तराखंड के देहरादून में तीनों आरोपियों की छिपे होने की जानकारी मिली. जानकारी के अनुसार पुलिस ने तीनों आरोपियों को दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया.

देहरादून से भरतपुर आते समय मुठभेड़

जब तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर डीएसटी टीम भरतपुर आ रही थी तो उद्योग नगर थाना क्षेत्र में एक बदमाश के द्वारा पुलिस कर्मी के हथियार छीन कर भागने की कोशिश की और पुलिस कर्मियों पर फायरिंग की गई. पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई में तीनों बदमाशों के पैरों में गोली लगी. जिन्हें देर रात घायल अवस्था में आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से तीनों बदमाशों को जयपुर एसएमएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

झामरी की हत्या के बाद देहरादून में जाकर छिपे थे बदमाश

भरतपुर रेंज के आईजी रुपिंदर सिंह ने बताया कि 27 अगस्त को अटलबंद थाना क्षेत्र के हीरादास चौराहे के पास तीन बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हिस्ट्रीशीटर अजय झामरी की हत्या कर दी थी और हत्या के बाद तीनों फरार हो गए थे.तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीएसटी और अटल बंद थाना पुलिस जगह जगह दबिश दे रही थी. इसी बीच पुलिस को तीनों आरोपियों के उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में छिपे होने की जानकारी मिली और दबिश देकर तीनों आरोपियों को डीएसटी टीम ने गिरफ्तार कर लिया. 

आईजी ने बताया- कैसे शुरू हुई मुठभेड़

आईजी ने आगे बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जब पुलिस के द्वारा भरतपुर लाया जा रहा था तो उद्योग नगर थाना क्षेत्र में हनुमान तिराहे के पास शिफ्टिंग के दौरान एक आरोपी तेजवीर ने डीएसटी टीम के कांस्टेबल जगदीश की पिस्टल छीनकर पुलिस कर्मियों पर फायरिंग कर दी और इसी बीच पुलिस कर्मियों ने पेड़ों की आड़ में छिपकर जान बचाई. इस दौरान पुलिस पर फायरिंग करते हुए तीनों बदमाश भागने लगे.

मुठभेड़ में दो जवानों को भी लगी गोली, बुलेट प्रूफ जैकेट से बची जान

बदमाशों के द्वारा की गई फायरिंग में डीएसटी टीम प्रभारी मुकेश कुमार और अटल बंद थाना प्रभारी मनीष शर्मा के सीने में गोली लगी. लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट होने से गोली टच करके निकल गई.इस बीच पुलिस ने बचाव के लिए जवाबी फायरिंग की साथ ही फायरिंग में तीनों बदमाशो के पैरो में गोली लगी और घायल हो गए. घायल अवस्था में तीनों बदमाशों को देर रात्रि जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से हालत गंभीर होने पर बुधवार की सुबह जयपुर एसएमएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जहां उनका उपचार जारी है.

एसपी बोले- अपराधी किसी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे

भरतपुर एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि हत्याकांड के बाद तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किए गए और भरतपुर पुलिस को 10 दिन बाद सफलता मिली.वही हिस्ट्री शीटर अजय झामरी की हत्या रंजिश के चलते की गई पकड़े गए तीनों आरोपी तेजवीर , बंटी और युवराज पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित था.एसपी ने बताया कि अधिकांश तौर पर देखा जा रहा है कि अपराध की दुनिया में युवा पीढ़ी रील और अपना वर्चस्व दिखाने के लिए कदम रख रही है. लेकिन भरतपुर पुलिस की इन युवाओं को चेतावनी है कि अपराध करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बक्शा जाएंगे.

यह भी पढ़ें - हिस्ट्रीशीटर अजय झामरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, पुलिस ने जताई गैंगवार की आशंका
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close