विज्ञापन
Story ProgressBack

जैसलमेर में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, दर्जनों दुकानों पर चला बुलडोजर

नगर परिषद, पुलिस और स्थानीय प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई के दौरान नगर परिषद आयुक्त के साथ नगर परिषद के कर्मचारी, पुलिस के अधिकारी और जवान भी साथ रहे.

Read Time: 2 min
जैसलमेर में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, दर्जनों दुकानों पर चला बुलडोजर
जैसलमेर में अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

Rajasthan News: जैसलमेर में शनिवार को नगरपरिषद ने आतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. नगरपरिषद ने अतिक्रमणकारियों के कब्जों पर बुलडोजर चलाया है. शहर में एंट्री के मुख्य मार्ग और जैसलमेर रेलवे स्टेशन के पास नगर परिषद ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. जोधपुर नगर परिषद ने रेलवे स्टेशन के आस-पास सड़क मार्ग पर अतिक्रमण को हटाया है. साथ ही काफी मात्रा में केबिन और सामान जब्त करने की भी कार्रवाई की है.

रेलवे स्टेशन के मुख्य मार्ग पर स्थित अवैध अतिक्रमण, अस्थाई केबिन सहित अवैध ठेलों पर परिषद का पीला पंजा चला. कार्यवाही के दौरान दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के बाहर किए गए अतिक्रमणों और हाथ ठेलों को हटाया गया. इस दौरान दुकानों के बाहर अतिक्रमण को जब्त भी किया गया. इस कार्यवाही के चलते अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मच गया और कुछ लोगों ने जाब्ते के पहुंचने से पहले ही अपना अतिक्रमण हटाया दिया.

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई

आयुक्त नगर परिषद ने बताया की दुकानदारों से करीब दो सप्ताह पहले समझाइश की गई थी, जिसके बाद अतिक्रमणों को चयनित कर मार्किंग भी की गई थी. इसके बाद कुछ दुकानदारों ने अपने आप अतिक्रमण  हटा लिए और जो दुकानदार सहयोग नहीं कर रहे हैं, वहां पर नगर परिषद के दस्ते द्वारा अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. अतिक्रमण के खिलाफ यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहने की बात प्रशासन द्वारा कही गई है.

दुकानदारों को भी दी चेतावनी

वहीं आयुक्त लजपालसिंह सोढा ने आमजन से अपील भी की है कि समय रहते अतिक्रमणों को खाली कर दें. अपना सामान हटा लें नहीं तो आने वाले दिनों में भी यग अभियान अनवरत जारी रहेगा. जिन लोगों ने अवैध केबिन या ठेले डालकर मुख्य सड़कों को बाधित कर रखा है, उन पर भी कार्रवाई होगी. वहीं मार्केट में जो दुकानदार अपनी दुकान से आगे बढ़कर ट्रैफिक बाधित कर रहे हैं. उन पर भी जुर्माना और सामान जब्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- अजमेर बस स्टैंड की बदलेगी सूरत, वर्कशॉप का भी होगा निर्माण, सरकार ने 20 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को दी मंजूरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close