विज्ञापन
Story ProgressBack

नागौर खाप पंचायत मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तालिबानी फरमान जारी करने वाले 11 लोग गिरफ्तार

नागौर जिले की खाप पंचायत का तालिबानी फरमान का मामला अब तेज होता जा रहा है. ग्राम पंचायत दांतीणा के सरपंच को प्रताड़ित करने और समाज से बहिष्कृत करने पर नागौर पुलिस की कार्रवाई में अब तक 11 आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Read Time: 3 min
नागौर खाप पंचायत मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तालिबानी फरमान जारी करने वाले 11 लोग गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर.
नागौर:

Rajasthan Khap Panchayat news: राजस्थान के नागौर जिले से सामने आए खाप पंचायत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने शनिवार को तालिबानी फरमान जारी करने वाले 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. मालूम हो कि बीते शुक्रवार को ग्राम पंचायत दांतीणा के कुछ लोगों ने मिलकर तालिबानी फरमान जारी करते हुए गांव के सरपंच सहित करीब 50 लोगों का हुक्का-पानी बंद कर दिया था. इतना ही नहीं भरी पंचायत में सरपंच को एक पैर पर खड़ा रखा था और उस पर पांच लाख का जुर्माना भी थोप दिया गया था.

यह मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही पुलिस के हस्तक्षेप के बाद अब तक 11 आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

ग्राम पंचायत दांतीणा के लोगों ने 9 दिसंबर को आरोपियों ने सरपंच का सामाजिक बहिष्कार कर दिया था. साथ में उस पर 50 लाख का जुर्माना भी लगा दिया था. नागौर एसपी नारायण टोगस ने बताया की सरपंच की और से मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया था और अब कार्रवाई करते हुए मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसपी नारायण टोगस ने बताया कि दांतीणा ग्राम मे गांव के पंचो द्वारा बुलाई गई बैठक को लेकर पाचौडी थाने मे मुकदमा दर्ज किया गया है. आपको बता दे कि 9 दिसंबर को ग्राम पंचायत दांतीणा में एक पंचायत हुई थी. यह बैठक पूर्व सरपंच, पंच व 50 से ज्यादा ग्रामीणों ने मिलकर बुलाई थी.

इस बैठक में दांतीणा के सरपंच श्रवण राम मेघवाल (35) के भाई मूलाराम पर हत्या का आरोप लगाते हुए पूर्व सरपंच व अन्य पंचों ने मिलकर तुगलकी फरमान जारी कर दिया था.

इस आदेश के बाद सरपंच और उसके परिवार को गांव समाज से बहिष्कृत करने और हुक्का-पानी बंद करने की भी चेतावनी दी गई थी. सरपंच श्रवनराम की शिकायत पर पांचौड़ी पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी जिस कारण इन आरोपियों को गिरफ्तार करना संभव हो सका. 

इसे भी पढ़े: राजस्थान में खाप पंचायत का तालिबानी फरमान, गांव के सरपंच सहित 50 लोगों का हुक्का पानी किया बंद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close