विज्ञापन
Story ProgressBack

तबेले में चल रहा था नर्सिंग कॉलेज, जरूरी दस्तावेज तक नहीं थे... स्वास्थ्य विभाग ने राजस्थान नर्सिंग कॉलेज किया सील

मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सराधना स्थित राजस्थान नर्सिंग कॉलेज को सील कर दिया गया. नर्सिंग कॉलेज नियम के विपरीत चल रहा था.

Read Time: 2 mins
तबेले में चल रहा था नर्सिंग कॉलेज, जरूरी दस्तावेज तक नहीं थे... स्वास्थ्य विभाग ने राजस्थान नर्सिंग कॉलेज किया सील
राजस्थान नर्सिंग कॉलेज

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सराधना स्थित राजस्थान नर्सिंग कॉलेज को सील कर दिया. यह नर्सिंग कॉलेज नियम के विपरीत चल रहा था. प्रिंसिपल से जब कॉलेज के संचालन से जुड़े दस्तावेज मांगे गए, तो वह नहीं दे सके. कॉलेज की हालात ऐसी है कि वह स्टूडेंट के बैठने के लिए व्यवस्था नहीं है. 

कॉलेज के दस्तावेज भी नहीं दिखा सके

सीएमएचओ डॉक्टर ज्योत्सना रंग ने बताया कि शिकायत मिलने पर जब अजमेर के सराधना गांव में स्थित राजस्थान नर्सिंग कॉलेज का निरीक्षण किया गया तो कॉलेज का भवन राजस्थान नर्सिंग काउंसिल के मापदंड के अनुसार नहीं पाया गया. कॉलेज के प्रिंसिपल से जब संचालन से जुड़े दस्तावेज मांगे गए तो उसे भी नहीं दे सके.

नहीं था कॉलेज स्टाफ अटेंडेंस रजिस्ट्रर

यहीं नहीं, कॉलेज में दो क्लासरूम हैं, जिनमें जीएनएम की कक्षाएं संचालित हो रही हैं. जब जीएनएम की ट्रेनिंग करने वालों के संबंध जानकारी मांगी गई तो उसे भी उपलब्ध नहीं करा सके. खास बात है कि कॉलेज स्टॉफ का भी अटेंडेंस रजिस्टर भी दिखा पाए. नर्सिंग ट्यूटर के दस्तावेज जांचने पर पाया गया कि कुछ नर्सिंग ट्यूटर एवं प्रिसिपल का राजस्थान नर्सिंग काउंसिल द्वारा रजिस्ट्रेशन भी रिन्यूवल नहीं था.

दो पार्टनर में हुआ था विवाद

इसके अलावा कॉलेज में किसी तरह की सेपरेट लैब की व्यवस्था नहीं है, ना ही बैठने की उचित व्यवस्था है. कॉलेज की हालात ऐसी थी, जैसी कि कोई नर्सिंग कोई नहीं, बल्कि किसी गाय का तबेला या कबाड़ का गोदाम हो. जानकारी के मुताबिक राजस्थान हॉस्पिटल स्कूल ऑफ नर्सिंग कॉलेज में दो पार्टनर थे. दोनों पार्टनर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद एक पार्टनर ने सीएमएचओ कार्यालय पहुंचकर नर्सिंग कॉलेज की पूरी पोल खोल के रख दी.

यह भी पढ़ें- हृदयांश को अब मिलेगी नई जिंदगी, अमेरिका से लाया गया 17.5 करोड़ का इंजेक्शन लगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान सरकार ने रचा इतिहास, देश में पहली बार किसानों के खाते में एक साथ ट्रांसफर किए 650 करोड़ रुपए
तबेले में चल रहा था नर्सिंग कॉलेज, जरूरी दस्तावेज तक नहीं थे... स्वास्थ्य विभाग ने राजस्थान नर्सिंग कॉलेज किया सील
NDTV Exclusive: Suspense ends on resignation of Kirodi Lal Meena, Minister informed CM Bhajanlal Sharma about his decision
Next Article
किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सस्पेंस खत्म, सीएम भजनलाल को बताया फाइनल फैसला
Close
;