विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, सचिन पायलट को मिली छत्तीसगढ़ की कमान, प्रियंका गांधी UP प्रभारी पद से रिप्लेस

कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हुआ है. सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. जबकि प्रियंका गांधी को यूपी प्रभारी पद के रिप्लेस किया गया है. यह बदलाव लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए किया गया है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, सचिन पायलट को मिली छत्तीसगढ़ की कमान, प्रियंका गांधी UP प्रभारी पद से रिप्लेस
प्रियंका गांधी के साथ सचिन पायलट.

Big Change in Congress: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले शुक्रवार को कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हुआ है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को यूपी प्रभारी पद से रिप्लेस कर दिया गया है. उनकी जगह अविनाश पांडे यूपी प्रभारी बनाए गए हैं. जबकि राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा रमेश चेन्निथला को महाराष्ट्र का AICC प्रभारी नियुक्त किया गया है. रणदीप सुरजेवाला को कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है. मुकुल वासनिक महासचिव और माणिकराव ठाकरे को गोवा का प्रभार सौंपा गया है.

कांग्रेस की ओर से इस फेरबदल से संबंधित सूची जारी की गई है. कांग्रेस संगठन में हुए फेरबदल के बीच प्रियंका गांधी को कोई पोर्टफोलियो नहीं दिया गया है. जितेंद्र सिंह को असम और मध्य प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है. दीपक बाबरिया दिल्ली और हरियाणा के प्रभारी बनाए गए हैं. 

केसी वेणुगोपाल संगठन का काम देखेंगे. राजस्थान प्रभारी पद पर सुखजिंदर सिंह रंधावा को बरकरार रखा गया है. चुनाव में हार के बाद भी उनका पोटफोलियो चेंज नहीं किया गया है. जीए मीर को झारखंड और पश्चिम बंगाल का चार्ज दिया गया है. दीपा दासमुंशी को केरल, लक्षद्वीप के साथ-साथ तेलंगाना का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है. 

कांग्रेस में हुए इस बदलाव को लोकसभा चुनाव की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है. 21 दिसंबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई थी. जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर बात हुई थी. जिसके बाद अब यह बदलाव किया गया है. देखना है कि कांग्रेस का यह बदलाव पार्टी को लोकसभा चुनाव 2024 में कितना फायदा दिलाता है. 

यह भी पढ़ें - भाजपा-कांग्रेस के लिए नाक का सवाल बनी करणपुर सीट! 26 को CM भजनलाल करेंगे बड़ी सभा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close