विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में कम वोटिंग से BJP चिंतित नहीं, गृह राज्यमंत्री बोले- 'कांग्रेस का वोटर नहीं दे सका वोट'

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मात्र 57.87 प्रतिशत वोटिंग हुई थी जो पिछली बार की तुलना में करीब 6 प्रतिशत कम है. इस आंकड़े के सामने आने के बाद कहा जा रहा था बीजेपी और कांग्रेस दोनों की पार्टियां चिंतित हैं. इसी सवाल पर अब जवाहर सिंह बेडम ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में कम वोटिंग से BJP चिंतित नहीं, गृह राज्यमंत्री बोले- 'कांग्रेस का वोटर नहीं दे सका वोट'
जवाहर सिंह बेडम.

Rajasthan News: राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव में कम हुए मतदान को लेकर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व गम्भीर है. यही वजह है कि दूसरे चरण से पहले कपड़ा नगरी भीलवाड़ा (Bhilwara) में हलचल बढ़ गई है. बीते 2 दिन में यहां आधा दर्जन से अधिक मंत्री और प्रदेश सह प्रभारी दौरा कर चुके हैं. प्रदेश के गृह राज्यमंत्री जवाहर सिंह बेडम (Jawahar Singh Bedam) भी सोमवार रात अचानक भीलवाड़ा पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने NDTV राजस्थान से खास बातचीत में माना कि कम मतदान से बीजेपी चिंतित नहीं है. उन्होंने कहा, 'हमारा वोटर तो वोट देने गया, मगर कांग्रेस का वोटर घर से नहीं निकला. इसी वजह से वोटिंग कम हुई है.' गृह राज्य मंत्री बेडम ने यह भी दावा किया कि जिन 12 सीटों पर मतदान कम हुआ है उन सब में बीजेपी जीत रही है.

'देश में अमूल परिवर्तन आया है'

बेडम ने कहा कि देश में बीते एक दशक में अमूल परिवर्तन आया है. जनता सब देख रही है. धार्मिक स्थलों पर कॉरिडोर और स्पेशल पैकेज के तहत हुए काम आज देश दुनिया में सराहे जा रहे हैं. मेवाड़ में भी देवनारायण भगवान के कॉरिडोर जैसे काम प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने हाथ में लिए हैं. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री बिना रुके, बिना अवकाश के काम कर रहे हैं. देश आज विश्व की बड़ी शक्ति के रूप में उभर रहा है. ऐसे में हम सब लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि अब उनको भी वापस कुछ देने का अवसर मिला है तो अच्छा देकर उन्हें मजबूती प्रदान करनी चाहिए. मंत्री बेडम ने इस मौके पर जिला अध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा व विधायक उदयलाल भड़ाना के साथ मांडल क्षेत्र का भी दौरा किया. बाद में जिला कार्यालय पहुंचने पर उन्होंने पार्टी पदाधिकारी के साथ मतदान बढ़ाने को लेकर चर्चा की. जिला अध्यक्ष मेवाड़ा से उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक किए गए कामकाज का फीडबैक भी लिया.

'प्रदेश की कोई सीट फंसी नहीं है'

पार्टी हमेशा चिंतित रहती है कि हम जनता के लिए कुछ और अच्छा करें. मगर लोकतंत्र का महापर्व है, इसमें पार्टी के कार्यकर्ताओं का दायित्व बनता है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें. मंत्री बेडम ने प्रदेश में भाजपा की 25 सीटों जीतने की हैट्रिक के सवाल पर कहा कि कोई सीट फंसी हुई नहीं है. बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट को लेकर कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर नेरेटिव सेट करने का प्रयास किया जा रहा है. जबकि जनता भाजपा को जीताना चाहती है. सभी जगह अंडर करंट है. सोशल मीडिया पर ट्रेंड चल कर चलाकर काल्पनिक माहौल बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के इन जिलों में चलेगी तेज हवा, मेघगर्जन के साथ होगी बारिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close