विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान चुनावः भाजपा ने कांग्रेस में फिर मारी सेंध, पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर सहित 3 नेता BJP में शामिल

बुधवार को दिल्ली में भाजपा की केंद्रीय चुनाव प्रचार समिति की बैठक शुरू होने से पहले पार्टी मुख्यालय पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और प्रभारी अरूण सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस के दो और आरएलपी के उदयलाल डांगी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः भाजपा ने कांग्रेस में फिर मारी सेंध, पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर सहित 3 नेता BJP में शामिल
भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के दो बड़े नेता.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासी सरगर्मी पूरे परवान पर है. प्रत्याशियों की लिस्ट सामने आने के बाद दावेदारों का विरोध-प्रदर्शन भी जारी है. पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर नेताओं के पाला बदलने का दौर भी जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को भाजपा ने कांग्रेस में फिर से सेंध मारी है. कांग्रेस के पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर सहित दो नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इससे भाजपा खेमा मजबूत हुआ है. 

बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव प्रचार समिति की बैठक शुरू होने से पहले पार्टी मुख्यालय पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और प्रभारी अरूण सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस के दो और आरएलपी के उदयलाल डांगी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इन तीनों को भाजपा द्वारा टिकट दिए जाने का आश्वासन दिया गया है. 

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए दो बड़े नेता

• करौली से पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर भाजपा में शामिल

• खंडेला से सुभाष मील ने भी ग्रहण की भाजपा की सदस्यता 

• उदययाल डांगी RLP छोड़कर भाजपा में शामिल हुए. 

इधर पीपलू में कांग्रेस नेता प्रहलाद नारायण बैरवा हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP में शामिल हो गए. निवाई पीपलू विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के साथ नजर आए प्रहलाद नारायण बैरवा. प्रहलाद नारायण बैरवा सचिन पायलट खेमे के माने जाते हैं.

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले दर्शन सिंह और सुभाष मील दोनों पायलट समर्थक हैं. दर्शन सिंह गुर्जर करौली से विधायक रह चुके हैं. जबकि सुभाष मील ने खंडेला सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. इधर वल्लभनगर से पूर्व RLP प्रत्याशी उदयलाल डांगी बीजेपी में शामिल हुए.

यह भी पढ़ें - भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू, PM मोदी, ड्डा 76 उम्मीदवारों के नाम पर कर रहे मंथन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close