विज्ञापन

राजस्थान: भाजपा प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू ने दाखिल किया नामांकन, सीएम-डिप्टी CM बने प्रस्तावक

Ravneet Singh Bittu Nomination: केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राजस्थान से राज्यसभा उपचुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उन्होंने सीएम और डिप्टी सीएम समेत कुल 40 विधायकों को अपना प्रस्तावक और अनुमोदक बनाया है.

राजस्थान: भाजपा प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू ने दाखिल किया नामांकन, सीएम-डिप्टी CM बने प्रस्तावक
रवनीत सिंह बिट्टू ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए भरा नामांकन.

Rajasthan News: राज्यसभा उपचुनाव के लिए राजस्थान (Rajasthan Rajya Sabha By Election 2024) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू ने बुधवार दोपहर नामांकन दाखिल (Ravneet Singh Bittu Filed Nomination) कर दिया. केंद्रीय मंत्री ने नामांकन के लिए 4 सेट किए दाखिल. एक सेट में 5 प्रस्तावक और 5 अनुमोदक होते हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दिया कुमारी, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा समेत 40 विधायकों को प्रस्तावक और अनुमोदक बनाया गया है. इनमें कुछ निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं.

नामांकन से पहले बड़ी बैठक

इस नामांकन से ठीक पहले राजस्थान भाजपा की जयपुर में एक बड़ी बैठक हुई थी, जिसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, दोनों उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा और दिया कुमारी समेत सरकार के सभी मंत्री और भाजपा विधायक मिल हुए थे. हा जा रहा है कि इस बैठक को पार्टी के भीतर रवनीत सिंह बिट्टू की उम्मीदवारी के लिए सभी की सहमति के तौर पर दिखाने के लिए बुलाया गई थी. क्योंकि इससे पहले यह चर्चा थी कि राज्यसभा का उम्मीदवार प्रदेश के भीतर से ही कोई हो सकता है. इस मीटिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें सीएम भजनलाल शर्मा मदन राठौड़ के साथ बिट्टू को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत करते नजर आ रहे हैं.

'मैं कोई दाग नहीं लगने दूंगा'

आज सुबह बिट्टू ने जयपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ बीजेपी के सभी कैबिनेट मंत्री और विधायकों को आभारी हूं कि उन्होंने मुझे ये मौका दिया. पंजाब और हरियाणा हमेशा देश के दुश्मनों पर कड़ी निगरानी रखते हैं और उन्हें सिर उठाने नहीं देते. यह वीरों की भूमि है. उन्होंने मुझे यह अवसर दिया है, मैं सदैव उनका ऋणी रहूंगा. राजस्थान ने मुझे जो आशीर्वाद दिया, उसके बारे में बोलने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि यदि आप मुझे राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने का अवसर देंगे तो मैं भाजपा और राजस्थान की 'सफेद चादर' पर कोई दाग नहीं लगने दूंगा.'

ये भी पढ़ें:- इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक लौटेगा भारत? मलेशिया के पीएम अनवर इब्राहिम ने दिया बड़ा संकेत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
राजस्थान: भाजपा प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू ने दाखिल किया नामांकन, सीएम-डिप्टी CM बने प्रस्तावक
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close