विज्ञापन

Deendayal Upadhyay Jayanti: दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर राजस्थान में भाजपा ने मनाया ‘महा सदस्यता दिवस’

राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे बुधवार को धानक्या में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के राष्ट्रीय स्मारक स्थल पहुंचे और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इसके अलावा राजस्थान के राज्यपाल ने वहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से जुड़ी स्मृतियों पर आधारित संग्रहालय का भी अवलोकन किया.

Deendayal Upadhyay Jayanti: दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर राजस्थान में भाजपा ने मनाया ‘महा सदस्यता दिवस’

Jaipur News: भारतीय जनता पार्टी ने जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को राजस्थान में ‘‘महा सदस्यता दिवस'' के रूप में मनाया. भाजपा की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदन राठौड़ ने दौसा का दौरा कर वहां एक बूथ पर लोगों को संबोधित किया और उन्हें पार्टी से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि यह एक परिवार की तरह है.

राठौड़ ने उपाध्याय के बारे में कहा कि उन्होंने समाज को एक नया विचार दिया. उन्होंने कहा, ‘‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने एक नया विचार समाज को दिया और यह विचार यह था कि हमें ऐसी राजनीति करनी है कि जैसा मैं अपने परिवार के लिए सोचता हूं, वैसा मैं सबके लिए सोचूं. जैसी सुविधाएं मुझे चाहिए वैसी सुविधाएं सबको मिलनी चाहिए.''

उन्होंने कहा, ‘‘पंडित उपाध्याय ने यह बात सबको सिखाई कि आप राजनीति करो तो ऐसी राजनीति करो कि सब मजबूत हों. केवल मेरा परिवार ही मजबूत नहीं हो. सबका परिवार मजबूत बने.''

25 लाख नए कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य

सुबह आठ बजे से शुरू हुए सदस्यता अभियान में पार्टी ने करीब 25 लाख नए कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य रखा है. इस काम में पार्टी के करीब ढाई लाख कार्यकर्ता जुटे हैं. सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि 25 सितंबर को भाजपा के महा सदस्यता दिवस पर प्रत्येक विधानसभा के बूथ, शक्ति केंद्र, मंडल स्तर पर भाजपा कार्यकर्ता सुबह आठ से रात आठ बजे तक विशेष अभियान चलाकर आमजन को सदस्य बनाएंगे.

राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे बुधवार को धानक्या में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के राष्ट्रीय स्मारक स्थल पहुंचे और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इसके अलावा राजस्थान के राज्यपाल ने वहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन से जुड़ी स्मृतियों पर आधारित संग्रहालय का भी अवलोकन किया. उन्होंने कहा, ‘‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सम्पूर्ण जीवन आदर्श का आलोक था.''

'भारतीय सनातन संस्कृति को आधुनिक दृष्टि दी'

बागडे ने कहा, ‘‘एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने युगीन संदर्भों में भारतीय सनातन संस्कृति को आधुनिक दृष्टि दी.'' उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के साथ की यादें भी साझा कीं और कहा कि उनका सान्निध्य किसी महा मानव के समीप रहने की अनुभूति है. राज्यपाल ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने हमें एकात्म मानववाद की मौलिक विचार दृष्टि ही नहीं दी बल्कि अंत्योदय के विचारों और शिक्षाओं से आम जन के कल्याण के लिए प्रेरित किया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के राजसमंद में यात्रियों से भरी रोडवेज बस पलटी, कई यात्री गंभीर रूप से घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: आठ महीने पहले बनी सड़क टूटी देखकर मंत्री दिलावर का चढ़ा पारा, गाड़ी रोककर अधिकारियों की लगाई क्लास 
Deendayal Upadhyay Jayanti: दीनदयाल उपाध्याय जयंती पर राजस्थान में भाजपा ने मनाया ‘महा सदस्यता दिवस’
On September 25 2020 81 Gehlot supported Congress MLAs resigned
Next Article
Rajasthan Politics : 25 सितंबर की वो तारीख जब पायलट सीएम बनने से चूके, गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष की दौड़ से हो गए थे बाहर
Close