विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा कोर कमेटी की बैठक शुरू, बाकी बचे 76 सीटों के उम्मीदवारों पर हो रही चर्चा

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अब तक दो सूची जारी की है. भाजपा ने पहली सूची में 41 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था, वहीं दूसरी सूची में 83 नाम शामिल थे. पहली लिस्ट में पार्टी ने 7 सांसदों को उम्मीदवार बनाया था. वहीं दूसरी लिस्ट में पार्टी ने स्थानीय नेताओं पर फोकस किया था.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा कोर कमेटी की बैठक शुरू, बाकी बचे 76 सीटों के उम्मीदवारों पर हो रही चर्चा
विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की बैठक.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा में मंथन का दौर जारी है. पार्टी ने अभी तक प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी की है. अब तीसरे लिस्ट का इंतजार किया जा रहा है. तीसरी लिस्ट में किन-किन लोगों को टिकट मिलेगा... इसपर अभी भाजपा की एक बड़ी बैठक चल रही है. जयपुर में भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक चल रही है. पहले यह बैठक प्रदेश कार्यालय में होना था, लेकिन अभी सामने आई जानकारी के अनुसार यह बैठक किसी और जगह पर हो रही है.

इस बैठक में चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उपनेता सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई बड़े नेताओं के शामिल होने की जानकारी सामने आई है. इस बैठक में भाजपा नेता 76 सीटों पर चर्चा करेंगे, जिनपर पार्टी ने अबतक अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. 

बताया जा रहा है कि बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी और इसके बाद पार्टी पैनल तैयार करेगी. इस पैनल पर दिल्ली में कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा होगी. इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति उम्मीदवारों के नाम का एलान करेगी.

मालूम हो कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अब तक दो सूची जारी की है. भाजपा ने पहली सूची में 41 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था, वहीं दूसरी सूची में 83 नाम शामिल थे. पहली लिस्ट में पार्टी ने 7 सांसदों को उम्मीदवार बनाया था. वहीं दूसरी लिस्ट में पार्टी ने स्थानीय नेताओं पर फोकस किया था. 

पार्टी तीसरी लिस्ट में पार्टी क्या रणनीति अपनाती है, इस पर सबकी नजरें हैं. चुनाव प्रबंधन, प्रचार और विरोध रोकने पर भी चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि बैठक में उम्मीदवारों के नाम के साथ-साथ चुनाव प्रबंधन और प्रचार-प्रसार पर भी चर्चा होगी. साथ ही जगह-जगह हो रहे विरोध को कम करने का रास्ता भी निकाला जाएगा.

यह भी पढ़ें - वसुंधरा के घर जुट रही दावेदारों की भारी भीड़, क्या भाजपा की तीसरी लिस्ट में दिखेगा जोर?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close