विज्ञापन
Story ProgressBack

भीलवाड़ा में दिनदहाड़े भाजपा नेता को मारी गोली, उदयपुर रेफर, आरोप कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर

BJP leader shot: शनिवार को राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में भाजपा नेता को दिनदहाड़े गोली मार दी गई. इस हमले में भाजपा नेता की हालत गंभीर बनी है. उन्हें उदयपुर रेफर किया गया है. इधर गोलीबारी का आरोप कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर लगे है. इससे यह मामला राजनीतिक रंजिश में बदल गई है.

Read Time: 5 min
भीलवाड़ा में दिनदहाड़े भाजपा नेता को मारी गोली, उदयपुर रेफर, आरोप कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर
भीलवाड़ा में भाजपा नेता को मारी गोली.

BJP leader shot: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में शनिवार को एक भाजपा नेता को दिनदहाड़े गोली मार दी गई. गोली मारने का आरोप कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर लगा है. जिससे यह मामला राजनीतिक रंजिश में बदल गया है. मिली जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा के मांडल थाना क्षेत्र के सुरास गांव में दिनदहाड़े भाजपा नेता और वार्डपंच को खेत पर जाते समय बाइक से आए कुछ लोगों ने गोली मार दी. वार्ड पंच गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे एमजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गोलीबारी का आरोप कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामलाल जाट से ताल्लुक रखने वाले लोगों पर लगा है.
 

वहीं दूसरी और गोली मारने वाला संदिग्ध युवक वारदात के बाद मांडल थाने पहुंच गया, जिसे पुलिस ने डिटेन कर हवालात में बंद कर दिया. 

मांडल से भाजपा विधायक उदय लाल भड़ाना ने बताया कि सुरास निवासी वार्ड पंच राजू शनिवार को खेत की ओर जा रहा था. इसी दौरान बाइक से आये कुछ लोगों ने वार्ड पंच राजू को गोली मार दी और भाग निकले. पीएमओ डॉ अरुण गौड़ का कहना है की गोली राजू के चेहरे पर लगी. जिससे वह लहूलुहान हो गया.

वहीं इस घटना से गांव में दहशत फैल गई. घायल राजू को परिजनों सहित ग्रामीण एमजी अस्पताल लेआए, जहां उसे भर्ती कर लिया गया. वहीं भारी भीड़ भी अस्पताल परिसर में जमा हो गई. भीड़ को देखते हुये अस्पताल में भीमगंज, कोतवाली थाने के साथ ही अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

विधायक भड़ाना ने बताई पूरी कहानी

उधर विधायक भड़ाना ने बताया कि जिन्दल कंपनी ने आठ नौ माह से उनके गांव में नया काम शुरू किया. इसका ठेका पूर्व राजस्व मंत्री रामलाल जाट को दे रखा है. पिछले दिनों राजू दरोगा व 5-7 आदमी मिलकर इस काम को बंद करवाने गये. इसके बाद तहसीलदार को शिकायत दी कि यह उनकी चरागाह भूमि है. पहले चरागाह भूमि ग्रामीणों को उपब्लध करवाई जाये, फिर वहां खनन कार्य किया जाये. खनन कार्य बंद करवाने गये लोगों पर उल्टा केस दर्ज कर लिया गया. 


इसके बाद ग्रामीण कानूनी प्रक्रिया के तहत लड़ाई लड़ रहे थे. इसके बाद कुछ लोग बोल रहे थे कि गांव के चार-पांच लोगों को खत्म कर दो, इसके बाद यहां मुद्दा उठाने वाला नहीं मिलेगा. इसके बाद 26 जनवरी को गांव के बड़े-बुजुर्गों ने गांव में शूटर घूमने की जानकारी देते हुये सावधानी बरतने की सलाह दी, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया. आज जब राजू दरोगा खेत की ओर जा रहे थे, तब उन्हें गोली मार दी गई. 

उधर, पुलिस की माने तो एक युवक वारदात के बाद मांडल थाने पहुंच गया, जिसे पुलिस ने डिटेन कर लिया. कहा जा रहा है कि इसी युवक ने गोली मारी, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है. सूचना मिलने पर मांडल थाना प्रभारी मय जाब्ता सुरास पहुंचे, और ग्रामीणों से वारदात की जानकारी जुटाने के साथ ही एफएस एल की मदद से साक्ष्य जुटाए है. 

पिछले दिनों ई-मित्र संचालक को भी मारी गई थी गोली

बता दें कि पिछले दिनों ही मांडल थाना इलाके के हरिपुरा चौराहा पर एक ई-मित्र संचालक को तीन नकाबपोश बदमाशों ने दुकान पर जाकर गोली मार दी थी. युवक का उदयपुर में उपचार किया जा रहा है. इस मामले को दो सप्ताह बीत चुके हैं, लेकिन मांडल पुलिस अब तक हमलावरों का सुराग नहीं लगा पाई.

इस वारदात का खुलासा करने व दोषियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर जिलेभर में ई-मित्र प्रदर्शन कर ज्ञापन दे चुके हैं. वहीं हरिपुरा के बाशिंदे भी कस्बा बंद रखकर ज्ञापन दे चुके हैं. ग्रामीणों का कहना है कि मांडल थाना इलाके में अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है.

यह भी पढ़ें - थानेदार ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पर की थी अभद्र टिप्पणी, अब SP ने किया सस्पेंड
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close