विज्ञापन

Anta Nagar Palika: बीजेपी ने कांग्रेस में लगाई सेंध, अंता नगरपालिका में बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय

Anta Nagar Palika: बीजेपी ने कांग्रेस के दो पार्षदों को अपने पाले में कर लिया. पाषर्दों के चुनाव के बाद अब अध्यक्ष पद का चुनाव होगा. अंता नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए 4 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. 

Anta Nagar Palika: बीजेपी ने कांग्रेस में लगाई सेंध, अंता नगरपालिका में बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय
17 सितंबर को अंता नगरपालिक अध्यक्ष पद के लिए मतदान होगा.

Anta Nagar Palika:  राजस्थान के बारां की अंता नगरपालिका के अध्यक्ष पद के लिए 17 सितंबर  को मतदान होना है. 10 सितंबर को 4 नामांकन दाखिल हुए थे,  भाजपा से रामेश्वर खण्डेलवाल, नन्दकिशोर और कांग्रेस से चन्द्रप्रकाश और संतोष कुमार ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है.  

अंंता नगरपालिका में 35 वार्ड 

अंता नगरपालिका में कुल 35 वार्ड हैं. कांग्रेस के 19 वार्ड पार्षद थे और भाजपा के 16 पार्षद थे. कांग्रेस का एक पार्षद रामराज बागड़ी भाजपा में आ गया था. इसके बाद कांग्रेस के पास 18 और भाजपा के पास 17 पार्षद होने की वजह से कांग्रेस का बोर्ड बना गया, और मुस्तफा खान को अध्यक्ष बनाया गया. लेकिन, राजस्थान में सत्ता परिवर्तन के साथ ही अंता  नगरपालिका में वार्ड पार्षदों के दस्तावेजों की जांच हुई.

अध्यक्ष मुस्तुफा खान हो गए थे सस्पेंड 

अंता नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मुस्तुफा खान पर  संतान सबंधित दस्तावेज और जानकारी छुपाने के आरोप लगे, जिसकी वजह से उन्हें  निलंबित कर दिया. एक और कांग्रेस वार्ड पार्षद पर भी संतान संबंधित तथ्य छुपाने और गलत जानकारी देने पर निलंबित कर दिया गया था. एक पार्षद की असमय मृत्यु हो गई. एक कांग्रेस के वार्ड पार्षद निलम्बित चल रहे हैं, जिसकी वजह से कांग्रेस के पास बहुमत से कम पार्षद होने की वजह से भी अध्यक्ष पद अल्पमत में आ गया. मुस्तफा खान को अध्यक्ष पद से हाथ धोना पड़ा. अंता नगरपालिका के वार्ड 28 में मुस्तफा खान को संतान सम्बंधित जानकारी छुपाने को लेकर निलंबित किया गया तो वही वार्ड 15 में जमील मोहम्मद को भी इसी कारण निलंबित किया गया था. 

खाली वार्डों का कराया गया उपचुनाव 

खाली हुए तीन वार्डों के पार्षदों के निर्वाचन विभाग ने 5 सितंबर को उपचुनाव कराया गया. 6 सितंबर को परिणाम घोषित हुआ, जिसमें से वार्ड-17 में नामांकन के दौरान भाजपा की शबनम ने नाम वापस लेने से वार्ड-17 कांग्रेस की झोली में चली गई. कांग्रेस की सना परवीन को निर्विरोध चुना गया, जिसके चलते महज दो ही वार्डों में मतदान हो पाया. मतदान में वार्ड-28 और 15 के लिए मतदान हुआ. वार्ड-28 में 89.48% तो वार्ड 15 में 78.15% मतदान रहा. अंता नगर पालिका के उपचुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया. वार्ड-28 से भाजपा के कीर्ति कुमार मालव और वार्ड-15 से कांग्रेस प्रत्याशी आबिद विजयी रहे. 

कांग्रेस के पास महज 12 पार्षद 

अंता नगर पालिका की महज दो सीटो पर हुए उपचुनावों से नये पुराने नेताओं का राजनैतिक भविष्य तय होना है. लेकिन, अंता नगरपालिका की कुल 35 सीटे हैं, जिसमें से एक कांग्रेस के वार्ड पार्षद पहले से ही निलम्बित चल रहे हैं. उनका अभी कोई फैसला नहीं हो पाया है. अब नगरपालिका में कुल 34 वार्ड पार्षद बचे हैं, जिसमें से कांग्रेस के पास महज 12 और 2 कांग्रेस के वार्ड पार्षदों ने पाला बदलते हुए भाजपा में चले जाने से भाजपा का आंकड़ा बढ़कर 22 हो गया, इसलिए लगभग अब भाजपा का अध्यक्ष व बोर्ड बनना तय है.

17 सितंबर को अध्यक्ष पद के लिए होगा मतदान 

रिटर्निंग अधिकारी संजना जोशी ने बताया कि 5 सितंबर को उपचुनाव और 6 सितंबर  को मतगणना शान्ति पूर्वक सम्पन्न हो गये हैं. 17 सितंबर  को अध्यक्ष पद का चुनाव होना है. जअध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 10 सितंबर  तक चार नामांकन दाखिल हुए, जिनकी जांच की जानी है. उसके बाद 17 सितंबर  को अध्यक्ष पद का शान्ति पूर्वक चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: रामदेवरा मेले के पैदल मार्ग पर मिला बम, एक दिन पहले ब्लास्ट की मिली थी धमकी; एरिया सील

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जलदाय विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से ACB ने जब्त किए 55 लाख, कमीशन के जरिए ले रहा था रिश्वत
Anta Nagar Palika: बीजेपी ने कांग्रेस में लगाई सेंध, अंता नगरपालिका में बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय
worried about fraud on WhatsApp messages and calls, then lodge a complaint on the special portal of telecom.
Next Article
WhatsApp मैसेज और कॉल पर फ्रॉड कर रहे परेशान तो अब दर्ज कराएं विशेष पोर्टल पर शिकायत
Close