विज्ञापन

Rajasthan Bomb: रामदेवरा मेले के पैदल मार्ग पर मिला बम, एक दिन पहले ब्लास्ट की मिली थी धमकी; एरिया सील 

Rajasthan Bomb: भारत-पाक सीमा पर जैसलमेर के रामदेवरा मेले में पैदल जा रहे श्रद्धालुओं को जिंदा बम मिला. सेना के अधिकारियों को बुलाया गया है.  

Rajasthan Bomb: रामदेवरा मेले के पैदल मार्ग पर मिला बम, एक दिन पहले ब्लास्ट की मिली थी धमकी; एरिया सील 
रामदेवरा के पैदल मार्ग पर जिंदा बम मिला.

Rajasthan Bomb: चाचा से रामदेवरा जा रहे श्रद्धालुओं को बीच रास्ते में एक जिंदा मोर्टार दिखा. गनीमत रही कि बम ब्लॉस्ट नहीं हुआ. बम पर अगर कोई वाहन निकलता तो ब्लॉस्ट हो सकता था. श्रद्धालुओं का कहना है कि बाबा की कृपा रही कि ऐसा कुछ नहीं हुआ. श्रद्धालुओं ने इसकी जानकारी लाठी थाना पुलिस को दी, जिसके बाद अब लाठी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. सेना के अधिकारियों को भी सूचना देकर बुलाया गया है.

पुलिस ने एरिया को कर दिया सील 

अब पुलिस इस जिंदा बम को अपने कब्जे में लेकर सुरक्षित करने के लिए एरिया सिल कर दिया. रास्ते में बम कहां से और कैसे आया, पुलिस इसकी जांच में जुट गई. एक दिन पहले मंगलवार (10 सितंबर) को जैसलमेर के पोकरण में बाबा राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी गई थी. पोकरण रेलवे स्टेशन की टिकट खिड़की पर धमकी भरा पत्र मिला था. बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई थीं.  पुलिस, एटीएस की टीम व बम स्कॉड मौके पर पहुंच गई थी. 

टिकट बाबू को मिला था पत्र

बाबा रामदेवरा के लिए लाए जा रहे घोड़े में बम रखकर उड़ाने की धमकी दी गई थी. ये धमकी भरा पत्र पोकरण रेलवे स्टेशन पर टिकट बाबू को मिला है, जिसमें रेलवे अधिकारियों को पत्र पुलिस तक पहुंचाने की बात लिखी गई थी. बाबा के श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए जाने वाले घोड़ों की जांच की जा रही है. 

बाबा रामदेव का चल रहा भादवा मेला 

इन दिनों राजस्थान का महाकुंभ कहा जाने वाला लोकदेवता बाबा रामदेव का 640वां भादवा मेला चल रहा है. रामदेवरा मेले के दौरान लाखों की संख्या में पैदल यात्री देशभर से बाबा की समाधि के दर्शन करने रामदेवरा पहुंच रहे हैं. ऐसे में सुरक्षा आदि के पुख्ता बंदोबस्त भी किए गए हैं, लेकिन कल रात बम मिलने की धमकी भरा पत्र और फिर कुछ लगभग 10- 12 घंटों के बाद ही आज सुबह बुधवार को चाचा-रामदेवरा कच्चे मार्ग पर बम मिलने से पदयात्री में दहशत हैं. 

सेना के जवान करते हैं युद्धाभ्यास 

जहां, बम मिला है, उसके पास ही सेना की एक फील्ड फायरिंग रेंज है. यहां सेना का युद्धभ्यास होते रहते हैं. शायद इस दौरान दौरान कोई बम गलती छूट गया होगा. अब सेना का बम निरोधक दस्ता इस जिंदा बम की जांच करेगी.  इस बम को डिफ्यूज किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: जयपुर समेत राजस्थान के कई शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.8 रही तीव्रता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जलदाय विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से ACB ने जब्त किए 55 लाख, कमीशन के जरिए ले रहा था रिश्वत
Rajasthan Bomb: रामदेवरा मेले के पैदल मार्ग पर मिला बम, एक दिन पहले ब्लास्ट की मिली थी धमकी; एरिया सील 
worried about fraud on WhatsApp messages and calls, then lodge a complaint on the special portal of telecom.
Next Article
WhatsApp मैसेज और कॉल पर फ्रॉड कर रहे परेशान तो अब दर्ज कराएं विशेष पोर्टल पर शिकायत
Close