विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में दंबगों ने दलित दूल्हे को घोड़ी चढ़ने से रोका, विरोध पर पथराव, फिर...

सख्त कानून का राज और शिक्षित समाज में भी जातिगत भेदभाव का दौर जारी है. ताजा मामला राजस्थान से सामने आया है, जहां एक दलित दूल्हे को घोड़ी चढ़ने से रोकने के कारण भारी बवाल हुआ.

Read Time: 3 min
राजस्थान में दंबगों ने दलित दूल्हे को घोड़ी चढ़ने से रोका, विरोध पर पथराव, फिर...
दबंगों ने दलित दूल्हे को घोड़ी चढ़ने से रोका.

Dalit Groom Stopped to Ride Mare: राजस्थान के करौली जिले से एक दलित दूल्हे को घोड़ी चढ़ने से रोके जाने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार यह घटना करौली जिले के बीहडो के अकोलपुरा गांव की है. जहां एक दलित परिवार की बारात आतेवा गांव से पहुंची थी. लड़की वालों के दरवाजों पर शादी की सभी तैयारियां हो चुकी थी. बारात पक्ष दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचने के लिए निकल चुका था. लेकिन बीच रास्ते में दूल्हे को घोड़ी पर चढ़ा देख गांव के ही कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. 

विरोध करने वालों को दलित परिवार के दूल्हे को घोड़ी पर चढ़कर शादी करने जाता देखना नागवार गुजरी. इन लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया. बात यही नहीं ठहरी, विरोध के बाद दोनों पक्षों में गहमागहमी शुरू हो गई.  उसके बाद आपस मे पत्थरबाजी शुरू हो गई.
 

लेकिन ग्रामीणों ने समझाइस कर मामला शांत करा दिया. गांव के बुर्जुगों के समझाने पर यह बात बनी कि दूल्हे को निकलने दो. लेकिन तब तक कुछ लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी. 

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव के माहौल को शांत किया. फिर पुलिस की मौजूदगी में चढ़ाई हो पाई. इस घटना के बाद दलित समाज के लोगों मे दूसरे पक्ष के खिलाफ रोष व्याप्त है. वहीं मौके पर पहुचे पुलिस उप अधीक्षक अनुज शुभम ने मामले में जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया. जिसके बाद मामला शांत हुआ, जिसमें दूल्हे की चढ़ाई करवाई.

पुलिस की मौजूदगी में घोड़ी चढ़कर आगे बढ़ा दलित दूल्हा.

पुलिस की मौजूदगी में घोड़ी चढ़कर आगे बढ़ा दलित दूल्हा.

हालांकि मामला राजनीति की गलियारों में गरमाने लगा. लेकिन पुलिस उपअधीक्षक ने कंट्रोल कर लिया है. हालांकि इस मामले में एफआईआर नहीं हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि विरोध करने वाले लोग जागा समाज के थे. ये लोग दंबग हैं. ऐसे में जानबूझकर बदमाशी की.

यह भी पढ़ें - करौली के लाल सुंदर गुर्जर ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जेवेलिन थ्रो में भारत को दिलाया गोल्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close