विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

चुनाव से पहले बूंदी में पुलिस का बड़ा एक्शन, 23 लाख कैश और 9 लाख रुपए का तांबा किया जब्त

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस काफी सतर्क है. रविवार को बूंदी पुलिस ने विशेष अभियान चला कर कई जगह कार्रवाई की है.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले बूंदी में पुलिस का बड़ा एक्शन, 23 लाख कैश और 9 लाख रुपए का तांबा किया जब्त
नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने की कार्रवाई
BUNDI:

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बूंदी पुलिस एक्शन में है. रविवार को पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान जिले भर में चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध वाहनों से 23 लाख 13 हजार रुपए की राशि को जब्त किया है. पुलिस ने एक वाहन से 660 किलो तांबे के तार भी बरामद किए हैं, जिसकी लागत क़रीब  9 लाख रुपए की बताई जा रही है. जिस कार से पुलिस को तांबे के तार बरामद हुए हैं पुलिस का कहना है कि वो तार चोरी के हो सकते हैं. इस संबंध में पुलिस संदिध से पूछताछ कर रही है. यह अभियान रात 3 बजे से सुबह 7 बजे तक चलाया गया था.

एसपी जय यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि,आगामी विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था शान्ति पूर्ण निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग और पुलिस मुख्यालय द्वारा दिये गये दिशा- निर्देशों और आदर्श आचार सहिंता की पालना में विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है. 

अलग-अलग थानों ने ये की कार्रवाई

रविवार को अभियान के दौरान नैनवा थाना पुलिस ने हाइवे 148 डी पर चेकिंग के दौरान एक बोलेरो से 11 लाख 50 हजार रुपए और 660 किलोतांबे  का तार जप्त किये हैं . वहीं  पुलिस थाना दबलाना ने कार्रवाई करते हुए एमवी एक्ट में दो कार को जप्त किया गया. पुलिस थाना हिण्डोली ने 9 लाख रुपये की राशि मय वाहन के जप्त कर धारा 151 सीआरपीसी मे 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया हैं . थाना तालेड़ा ने एमवी एक्ट मे कार्रवाई करते हुए यातायात नियमों का उल्ल्घंन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2800 रुपये का जुर्माना किया गया.

एसपी जय यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि,आगामी विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था शान्ति पूर्ण निष्पक्ष हो. भयमुक्त चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग और पुलिस मुख्यालय द्वारा दिये गये दिशा- निर्देशों और आदर्श आचार सहिंता की पालना में विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की गई है. 

पुलिस थाना गेण्डोली व एफएसटी टीम द्वारा सयुक्त कार्यवाही कर 1.50 लाख रुपये की राशि जप्त की है . एसपी जय यादव ने कहा कि जिले में अर्ध सैनिक बलों की टुकड़ी आ गई है और फ्लैग मार्च किया जा रहा है. आने वाले दिनों में जैसा-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे तो निगरानी को और बढ़ा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- युवती से बाइक टच होने पर दो पक्षों में हुआ पथराव, हवाई फायरिंग से इलाके में मचा हड़कंप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close