विज्ञापन
Story ProgressBack

Chittorgarh News: पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी समेत 3 के खिलाफ केस, जानिए क्या है मामला

चित्तौड़गढ़ में बेगूं के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी समेत 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह मामला एक आरपीएस अधिकारी के गाली-गलौज करने से जुड़ा है.

Chittorgarh News: पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी समेत 3 के खिलाफ केस, जानिए क्या है मामला
फाइल फोटो

Rajasthan News: चित्तौडगढ़ में बेगूं के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी समेत 3 लोगों के खिलाफ एक मामले में अपहरण और लूट के प्रयास में मुकदमा दर्ज हुआ है. मामला अगस्त 2021 से जुड़ा है, जब राजेंद्र सिंह ने थानाधिकारी की कुर्सी बैठकर गाली-गलौज की थी. उस समय पूर्व विधायक करीब 4 घंटे तक थानाधिकारी की कुर्सी पर कब्जा जमाये रहा. फिलहाल कोर्ट के आदेश के बाद गंगरार थाने में केस दर्ज कर लिया है. 

घटना को लेकर दर्ज कराया केस

जानकारी के मुताबिक, मामला एक पूर्व आरपीएस अधिकारी को अपमानित करने से जुड़ा है. रिटायर्ड आरपीएस अधिकारी पूरण सिंह और मदन सिंह भाटी की तैनाती 2021 में गंगरार थाने में थी. 21 अगस्त 2021 की घटना को लेकर केस दर्ज कराई . बताया कि घटना के दिन वह अपने सहयोगी राजेश राठी और अन्य के साथ मनोहर कॉटन मिल की बाउंड्री काम करवा रहे थे. उस दौरान रतनलाल जाट, विधायक राजेन्द्र सिंह, पप्पु गुर्जर सहित अन्य लोग पहुंचे. धक्का-मुक्की करते हुए मोबाइल छीनने  का प्रयास किया और उनके अपहरण का प्रयास किया. 

थानाधिकारी की कुर्सी कब्जाए रहा बिधूड़ी

इस पर पुलिस की गाड़ी में उन लोगों को थाने ले जाया गया, जहां पर राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी भी पहुंच गए और उनके साथ गाली-गलौच की. भाटी ने रिपोर्ट में बताया कि विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी थानाधिकारी की सीट पर जाकर बैठ गया और उन्हें उठाकर जमीन पर बिठा दिया. इस दौरान उसने खूब गाली गलौच की और करीब 4 घंटे तक थानाधिकारी की कुर्सी पर कब्जा जमाये रहा. 

बाद में हवालात में डालने की धमकी देकर वहां से चला गया. इसके बाद 2021 के इस मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने षड़यंत्र रचने, अपहरण, लूट के प्रयास समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है. बता दें कि विधायक राजेन्द्र सिंह बिधूड़ी द्वारा थानाधिकारी की कुर्सी पर बैठने और अधिकारियों के साथ गाली गलौज के बाद मामला काफी चर्चा में रहा. उस दौरान सरकार भी खूब किरकिरी हुई थी. इस मामले में तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक और थानाधिकारी को निलंबित किया गया था.

क्यों हुआ था विवाद

गौरतलब है कि मनोहर कॉटन मिल की गंगरार स्थित बेशकीमती जमीन पर पप्पु गुर्जर और बिधूड़ी कब्जा जमाने के चक्कर में आए थे. जिस पुलिस कब्जा हटाने के लिए पुलिस की टीम बाउंड्री कराने गई थी. इसी को लेकर यह विवाद हुआ था. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में प्रचंड गर्मी के बीच एक्शन में सरकार, प्रभारी अधिकारियों को जिले में दौरा करने के निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आनंदपाल एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों को गहलोत सरकार ने दिया था स्पेशल प्रमोशन, अब चलेगा हत्या का केस
Chittorgarh News: पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी समेत 3 के खिलाफ केस, जानिए क्या है मामला
BJP MLA Samaram Garasia said tribal who do not consider himself a Hindu should not get benefit of reservation
Next Article
Rajasthan Politics: जो आदिवासी ख़ुद को हिंदू नहीं मानते, उन्हें आरक्षण का लाभ न मिले- BJP विधायक
Close
;