विज्ञापन

ड्रग्स तस्करी पर लगाम लगाने की बड़ी तैयारी, सरकार जल्द खोलेगी NCB के 10 नए दफ्तर

केंद्र सरकार ने नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए NCB के 10 नए फील्ड ऑफिस खोलने का फैसला किया है, जिनमें राजस्थान के श्रीगंगानगर सहित अन्य जगह शामिल हैं. 

ड्रग्स तस्करी पर लगाम लगाने की बड़ी तैयारी, सरकार जल्द खोलेगी NCB के 10 नए दफ्तर
प्रतीकात्मक तस्वीर

NCB New Field Office: केंद्र सरकार ने पूरे देश में नशे के खिलाफ एक्शन लेते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के तहत पूरे देश में NCB के 10 नए फील्ड आफिस खोले जाएंगे. राजस्थान के श्रीगंगानगर में भी NCB का नया फील्ड आफिस खुलने जा रहा है. केंद्र सरकार के इस कदम से ड्रग्स के खिलाफ और तेज गति से कार्रवाई हो सकेगी. जानकारी के मुताबिक इन नई यूनिट से NCB ड्रग्स के खिलाफ और अधिक प्रभावी तरीके से कार्रवाई कर सकेगी. 

इन राज्यों में खुलेंगे NCB के नए फील्ड आफिस 

बता दें कि एनसीबी केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन एंजेसी है. पंजाब के फ़िरोजपुर, उत्तरप्रदेश  के बरेली, हिमाचल प्रदेश के मंडी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर, नागालैंड के दीमापुर, मिजोरम के आइज़वाल, राजस्थान के श्रीगंगानगर, तमिलनाडु के मदुरै, कर्नाटक के मैंगलोर, महाराष्ट्र के नागपुर में नए फील्ड आफिस खोले जाएंगे. 

दिल्ली पुलिस ने भारी मात्रा में पकड़ी थी ड्रग्स 

बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की थी. पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर इलाके में नशा कारोबारियों के ठिकानों से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद किया था. जिसकी कीमत 6 हजार करोड़ रुपये के लगभग थी. 

श्रीगंगानगर में हेरोइन का अधिक है प्रभाव 

बता दे कि राजस्थान का श्रीगंगानगर जिला भारत पाकिस्तान सीमा पर स्तिथ है और एक लम्बी सीमा पाकिस्तान के बॉर्डर से लगती है और आये दिन पकिस्तान की ओर से भारत में हेरोइन की तस्करी ड्रोन के माध्यम से की जाती है. यह हेरोइन अधिकतर राजस्थान से पंजाब ले जाई जाती है और फिर अन्य जगहों पर सप्लाई की जाती है. यदि आंकड़ों की बात की जाए तो पिछले एक साल में श्रीगंगानगर पुलिस और BSF ने डेढ़ सौ करोड़ से अधिक कीमत की हेरोइन बरामद की है.

सादुलशहर से विधायक गुरवीर सिंह बराड़ ने कहा कि उन्होंने PM मोदी और CM भजन लाल शर्मा से मुलाकात कर इलाके में बढ़ रहे नशे के कारोबार के मुद्दे को उठाया था. श्रीगंगानगर विधायक जयदीप बिहानी ने भी इस फैंसले का स्वागत करते हुए कहा है कि NCB की नई यूनिट खुलने से ड्रग्स के खिलाफ प्रभावी एक्शन लिया जा सकेगा. 

ये भी पढ़ें- बदलने वाली है बूंदी की तस्वीर! जगह-जगह बनेंगे टूरिस्ट हॉटस्पॉट, मेमू ट्रेन की शुरुआत; बिरला ने बताया प्लान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर में नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपी ने लड़की को मेट्रो स्टेशन पर दिया धक्का
ड्रग्स तस्करी पर लगाम लगाने की बड़ी तैयारी, सरकार जल्द खोलेगी NCB के 10 नए दफ्तर
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close