विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

भाजपा विधायक ने चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए ठोकी ताल, अब जान से मारने की मिल रही धमकियां

मंगलवार को हुए युवा सम्मेलन में विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या के तेवर से साफ हो गया कि उन्हें भाजपा टिकट दे अथवा नहीं लेकिन, वह अब चुनावी मैदान में जरूर ताल ठोकेंगे. वो अब बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले नरपत सिंह राजवी के निर्दलीय चुनाव में उतर सकते है.

Read Time: 4 min
भाजपा विधायक ने चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए ठोकी ताल, अब जान से मारने की मिल रही धमकियां
युवा सम्मेलन में भाषण देते विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या
चित्तौड़गढ़:

Rajasthan Election 2023: भाजपा की दूसरी सूची में चित्तौड़गढ़ सीट पर मौजूदा विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या (Chandrabhan Singh Aakya) को टिकट नहीं मिलने से उनके समर्थकों का विरोध जारी हैं. इस बीच चन्द्रभान सिंह आक्या ने 3 दिन पूर्व उनके समर्थन में हुई सभा के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं. उन्हें जान से मारने और उनके कार्यालय खोलने पर उसे जलाने की धमकियां दी जा रही हैं.

विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या के तेवर से साफ हो गया कि उन्हें भाजपा टिकट दे अथवा नहीं, लेकिन वह अब चुनावी मैदान में जरूर ताल ठोकेंगे. सूत्र बताते हैं कि चंद्रभान सिंह 4 नवंबर को पर्चा भरने का ऐलान किया है. वहीं, वो दूसरा पर्चा निर्दलीय के लिए दाखिल कर सकते हैं. 

जान से मारने की मिल रही धमकी

दावा किया गया है कि एक अनजान व्यक्ति ने 15 से 20 बार फोन कर चंद्रभान सिंह को धमकाते हुए कहा है कि अगर उन्होंने चुनाव में फॉर्म भरा तो उन्हें और उनके परिवार को जान से मार दूंगा. साथ ही, उनके कार्यालय में आग लगाने की धमकी भी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक जब विधायक आक्या द्वारा बार-बार कॉल आने पर उसे रिसीव नहीं किया गया तो भी अनजान व्यक्ति द्वारा बार-बार कॉल कर उन्हें परेशान किया गया. विधायक आक्या ने सदर थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवा दी है और पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी हैं.

विधायक आक्या पर चुनाव लड़ने का दवाब

भाजपा ने चित्तौड़गढ़ सीट पर नरपत सिंह राजवी (Narpat Singh Rajvi) को उम्मीदवार बनाकर भेजा हैं. मौजूदा विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या के समर्थक इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए लगातार विरोध कर रहे हैं. मंगलवार को हुए युवा सम्मेलन में विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या के तेवर से साफ हो गया कि उन्हें भाजपा टिकट दे अथवा नहीं, लेकिन वह अब चुनावी मैदान में जरूर ताल ठोकेंगे. वो दो नवम्बर को भाजपा से एक पर्चा दाखिल करेंगे और एक पर्चा निर्दलीय के लिए दाखिल करेंगे. 

30 अक्टूबर से चुनावी मैदान में उतरेंगे नरपत सिंह राजवी

भाजपा उम्मीदवार नरपत सिंह राजवी 30 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ आएंगे और चुनावी तैयारियां शुरू करेंगे. इसको लेकर जिला भाजपा कार्यालय में भी बैठक हुई हैं. अब यह तय हो गया हैं कि भाजपा से नरपत सिंह राजवी ही चुनावी मैदान में होंगे.

कांग्रेस का कौन होगा प्रत्याशी, इसका सभी को इंतजार

कांग्रेस ने अभी तक चित्तौड़गढ़ सीट से अपने उम्मीदवार के नाम पर मुहर नही लगाई हैं. ऐसे में यहां किसको टिकट दिया जाएगा, इसको लेकर सभी को इंतजार हैं. इस बार चित्तौड़गढ़ सीट पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला भी देखने को मिल सकता हैं.

ये भी पढ़ें-राज्यवर्धन राठौड़ ने कसा तंज, बोले, 'राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध पर क्यों नहीं बोलतीं प्रियंका गांधी?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close