विज्ञापन

कोटा में मंदिर से शिवलिंग हटाने पर बवाल, प्रदर्शन कर लोगों ने जाम की सड़क

मंदिर से शिवलिंग हटाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और आरोपी को हिरासत में लिया.

कोटा में मंदिर से शिवलिंग हटाने पर बवाल, प्रदर्शन कर लोगों ने जाम की सड़क
कोटा में मंदिर से शिवलिंग हटाने पर बवाल

Rajasthan News: राजस्थान में कोटा के रामगंज मंडी कस्बे में एक हिंदू मंदिर से शिवलिंग हटाए जाने के विरोध में मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दी. इसके साथ ही व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिये. जानकारी के अनुसार, शिव मंदिर का शिवलिंग अपनी जगह पर होकर करीब 500 मीटर दूर स्थित एक जैन मंदिर के द्वार पर मिला. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को पकड़ लिया. 

जैन मंदिर के द्वार पर मिला शिवलिंग

कोटा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नरेंद्र पारिक ने बताया कि सरकारी चौराहे पर स्थित शिव मंदिर का शिवलिंग मंगलवार सुबह अपने स्थान पर नहीं मिलकर रामगंज मंडी कस्बे में करीब 500 मीटर दूर स्थित एक जैन मंदिर के द्वार पर पड़ा मिला. इस घटना पर रोष व्यक्त करते हुए हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता चौराहे पर एकत्र हुए और व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं.

पकड़ा गया आरोपी है मनोरोगी

लोगों ने मामले के आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और आरोपी को हिरासत में लिया, जिसकी पहचान स्थानीय निवासी पीरू गोस्वामी के रूप में हुई है. डीएसपी ने बताया कि आरोपी एक मनोरोगी है, जो इस तरह की हरकतें करता रहता है. पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. डीएसपी ने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कस्बे में स्थिति सामान्य हो गई है. 

यह भी पढ़ें- 

भीलवाड़ा में मंदिर के बाहर गोवंश अवशेष मिलने पर दूसरे दिन बवाल, तोड़फोड़ पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया

राजस्थान में मंदिर के बाहर गोवंश के अवशेष मिलने से हंगामा, धरने पर बैठे BJP सांसद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
कोटा में मंदिर से शिवलिंग हटाने पर बवाल, प्रदर्शन कर लोगों ने जाम की सड़क
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close