विज्ञापन

राजस्थान में मंदिर के बाहर गोवंश के अवशेष मिलने से हंगामा, धरने पर बैठे BJP सांसद

घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दी. विवाद बढ़ता देख पुलिस का अतिरिक्त जाता मौके पर बुलाया गया. दोपहर बाद अचानक उग्र हुए आंदोलनकारी को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज किया.

राजस्थान में मंदिर के बाहर गोवंश के अवशेष मिलने से हंगामा, धरने पर बैठे BJP सांसद
राजस्थान में मंदिर के सामने गोवंश के अवशेष मिलने से हंगामा

Rajasthan News: भीलवाड़ा शहर के गांधी सागर तालाब रोड पर एक मंदिर में गोवंश के अवशेष मिलने से हंगामा हो गया. हजारों की संख्या में आक्रोशित लोग मंदिर के बाहर जमा होकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. करीब 10 घंटे से लोग घटनास्थल पर जमा हैं. उधर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज की. हालांकि, कुछ ही देर बाद मंदिर के बाहर लोग फिर से जमा हो गए. अंतर्राष्ट्रीय उदासीन आश्रम के महंत महामंडलेश्वर हंसराम महाराज ने रविवार को भीलवाड़ा की बाजार बंद रखने की चेतावनी दी. बीजेपी नेताओं में घटना को लेकर खासा रोष दिखा. सांसद दामोदर अग्रवाल आंदोलन कर रहे लोगों के बीच जाकर बैठ गए. उन्होंने पूरे घटनाक्रम पर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से नाराजगी जताई. 

घायल गोवंश को देखकर गुस्साए लोग

दरअसल, भीलवाड़ा शहर की कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित हनुमान मंदिर में आज दोपहर में कुछ आपत्तिजनक और गोवंश के अवशेष मिलने से लोगों में रोष व्याप्त हो गया. कुछ ही देर बाद कुछ लोगों को एक गोवंश पर हमले की सूचना मिली. बुरी तरह से घायल दिखी गोवंश को देख लोग गुस्सा हो गए. देखते ही अचानक माहौल गर्मा गया. शेर बारस हिंदू संगठनों के पदाधिकारी और युवाओं की टोलियां गांधी सागर तालाब स्थित मंदिर पर पहुंचने लगी. सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह, डिप्टी अशोक जोशी के साथ ही करीब पांच थानों का पुलिस जाप्ता भी मौके पर पहुंचा.
 

Latest and Breaking News on NDTV

लोगों के उग्र होने पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया

पुलिस के उचित कार्रवाई के आश्वासन के बावजूद आंदोलनकारी पीछे नहीं हटे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे. इस बीच शहर की आधा दर्जन मंदिर और आश्रमों के महंत भी घटनास्थल पर पहुंच गए. महामंडलेश्वर हंसराम जी महाराज के नेतृत्व में घटनास्थल के पास ही धरने पर बैठ गए. घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दी. विवाद बढ़ता देख पुलिस का अतिरिक्त जाता मौके पर बुलाया गया. दोपहर बाद अचानक उग्र हुए आंदोलनकारी को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज किया.

लोगों के साथ धरने पर बैठे सांसद

उसके बावजूद आंदोलनकारी का जमावड़ा घटनास्थल पर लगा रहा. इस बीच सांसद दामोदर अग्रवाल भी घटनास्थल पर पहुंच गए और धरने पर बैठे संतो-महंत और महामंडलेश्वर के साथ ही वह भी सड़क पर बैठ गए. सांसद दामोदर अग्रवाल बाद में कलेक्टर से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और पूरे मामले को लेकर उन्होंने खासी नाराजगी जताई. कलेक्टर नमित मेहता भी घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने वहां मौजूद एडीएम सिटी वंदना खारोल और अन्य अधिकारियों से फीडबैक लेने के साथ ही हालात का जायजा लिया. उधर पूरे घटनाक्रम को लेकर मंडलेश्वर हंसराम महाराज ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. उन्होंने चेतावनी दी कि आज रात 9:00 बजे तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुई तो भीलवाड़ा बंद का आव्हान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-सीएम भजनलाल शर्मा ने जोधपुर इंटरसिटी में की जनसुनवाई, यात्रियों ने मुख्यमंत्री के साथ ली सेल्फी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Watch Video: फिल्मी स्टंट से कम नहीं ये एक्सीडेंट! रोलर कोस्टर बन गई कार, सामने आया दिल दहला देने वाला CCTV
राजस्थान में मंदिर के बाहर गोवंश के अवशेष मिलने से हंगामा, धरने पर बैठे BJP सांसद
CM Bhajan Lal leaves for South Korea and Japan tour to hold road show in Seoul monday
Next Article
सीएम भजनलाल दक्षिण कोरिया और जापान दौरे के लिए रवाना, सियोल में करेंगे रोड शो
Close