विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

Rakshabandhan: झालावाड़ में 6000- 8000 महिलाओं को मिलेगा निःशुल्क बस यात्रा का लाभ

सीएम गहलोत के आदेश के बाद झालावाड़ रोडवेज हरकत में आई. अधिकारियों के अनुसार झालावाड़ रोडवेज डिपो से करीब 56 बसें संचालित हो रही हैं. जिले में रक्षाबंधन के त्योहार पर 6 हजार से 8 हजार महिलाओं को राजस्थान रोडवेज की एक्सप्रेस और साधारण बसों में यात्रा का लाभ मिलेगा. 

Read Time: 2 min
Rakshabandhan: झालावाड़ में 6000- 8000 महिलाओं को मिलेगा निःशुल्क बस यात्रा का लाभ
राजस्थान रोडवेज की बस (फाइल फोटो)
झालावाड़:

जिले में रक्षाबन्धन के पर्व पर महिलाएं ,बालिकाएं राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम (Roadways) की बसों में निःशुल्क यात्रा कर रही है. सीएम गहलोत के आदेश के बाद झालावाड़ रोडवेज हरकत में आई. अधिकारियों के अनुसार झालावाड़ रोडवेज डिपो से करीब 56 बसें संचालित हो रही हैं. जिले में रक्षाबंधन के त्योहार पर 6 हजार से 8 हजार महिलाओं को राजस्थान रोडवेज की एक्सप्रेस और साधारण बसों में यात्रा का लाभ मिलेगा. 

नि:शुल्क यात्रा का मिलने ज्यादा से ज्यादा लाभ

झालावाड़ रोडवेज के यातायात संचालन प्रतीक मीना ने बताया कि नि:शुल्क बस यात्रा के आदेश मिल चुके हैं. इसकी जानकारी ड्राइवर, कंडक्टर को भी दी गई है. रक्षाबंधन के त्योहार पर अधिक से अधिक महिलाओं को यात्रा का लाभ मिल सके इसलिए जरूरत के रूट के अनुसार बसों की व्यवस्थाएं की जाएगी.

ये भी पढ़ें- NDTV राजस्थान की ख़बर का असर, अब राजस्थान में दो दिन मुफ्त यात्राएं कर सकेंगी महिलाएं

आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को होगा फायदा

गौरतलब है गहलोत सरकार के इस निर्णय का फायदा खासकर उन महिलाओं को मिलेगा जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं. ऐसे में त्योहारों के समय एक शहर से दूसरे शहर जाने के लिए आर्थिक प्रबंधन इधर-उधर से करना पड़ता है, या यात्रा से वंचित रहना पड़ता है. इनको इस घोषणा का लाभ होगा.

महिलाएं अब दो दिन कर सकेंगी मुफ्त बस यात्राएं

मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को रक्षाबंधन पर घोषणा करते हुए कहा कि आज यानी बुधवार 30 अगस्त के साथ-साथ कल यानी गुरूवार 31 अगस्त को भी महिलाओं और बालिकाओं को राजकीय बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा मिलेगी, जिससे कि भाई को राखी बांधकर आने वाली बहन को मुफ्त यात्रा मिल सके. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close