विज्ञापन
Story ProgressBack

क्रिसमस के नाम पर बच्चों को जोकर नहीं बनाए... प्राइवेट स्कूल संचालकों के खिलाफ भाजपा नेताओं ने DM को सौंपा ज्ञापन

भाजपा नेता ने कहा कि भारत ऋषि-मुनियों की परंपरा वाला राष्ट्र है. आज पूरी दुनिया भारतीय सनातन संस्कृति के आगे नतमस्तक है. वहीं दूसरी ओर कुछ पाश्चात्य संस्कृति को मानने वाले निजी विद्यालय क्रिसमस के नाम पर बच्चों एवं अभिभावकों पर इस त्योहार को मनाने के लिए जोकर जैसी वेशभूषा पहनने का दबाव बनाते है. जो गलत है.

Read Time: 4 min
क्रिसमस के नाम पर बच्चों को जोकर नहीं बनाए... प्राइवेट स्कूल संचालकों के खिलाफ भाजपा नेताओं ने DM को सौंपा ज्ञापन

यह संतों का देश है सेंटा का नहीं... क्रिसमस के नाम पर बच्चों को जोकर नहीं बनाए. उक्त मांग संबंधी शिकायत पत्र गुरुवार को भाजपा नेताओं ने डीएम को सौंपा है. भाजपा नेताओं ने निजी स्कूल प्रबंधकों की शिकायत करते हुए कहा कि निजी स्कूलों में बच्चों को सेंटा की वेशभूषा में बुलाना हमारी परंपरा नहीं है. भारत सनातनियों का देश है. पश्चिमी देशों और फैशन के चक्कर में बच्चों को जोकर बनने के लिए विवश नहीं करें.  

दरअसल 25 दिसंबर यानी क्रिसमस डे की तैयारी भारत सहित पूरी दुनिया में जारी है. क्रिसमस डे के अवसर पर होने वाले आयोजन भी शुरू हो गए हैं. लेकिन राजस्थान के कोटा में भाजपा युवा मोर्चा और भाजपा नेताओं की ओर से आज जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर निजी स्कूलों द्वारा बच्चों को सांता क्लास की ड्रेस में बुलाने का विरोध जताया गया है.

पूर्व भाजपा सोशल मीडिया जिला संयोजक राकेश निर्मल सेन ने बताया कि क्रिसमस के नाम पर कई निजी विद्यालयों द्वारा बच्चों को सेंटा की वेशभूषा पहनने और अन्य तरीकों से त्योहार मनाने के लिए अभिभावकों और बच्चों पर दबाव डाले जाने के खिलाफ ऐसे विद्यालयों को पाबंद किए जाने के लिए भाजयुमो नेता गिर्राज गौतम के नेतृत्व में युवाओं द्वारा जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

गिर्राज गौतम ने कहा कि भारत ऋषि-मुनियों की परंपरा वाला राष्ट्र है. आज पूरी दुनिया भारतीय सनातन संस्कृति के आगे नतमस्तक है. वही दूसरी ओर कुछ पाश्चात्य संस्कृति को मानने वाले निजी विद्यालय क्रिसमस के नाम पर बच्चों एवं अभिभावकों पर इस त्यौहार को मनाने के लिए जोकर जैसी वेशभूषा पहनने का दबाव बनाते है, अभिभावकों और बच्चों को न चाहते हुए भी विद्यालयों के नियमो के अंतर्गत ऐसा करना पड़ रहा हे जो गलत है.

कोटा डीएम को ज्ञापन सौंपते भाजपा नेता.

कोटा डीएम को ज्ञापन सौंपते भाजपा नेता.


भारत में सभी धर्मों का सम्मान, पर दबाव बनाना सही नहींः भाजपा

गिर्राज गौतम ने कहा कि भारत संतो का देश है सेंटा का नहीं. उन्होंने कहा की भारत में सभी धर्मों का सम्मान है. हर व्यक्ति अपनी इच्छा से त्योहार मना सकता है, परंतु किसी पर दबाव नहीं बनाया जा सकता. उन्होंने कहा कि यह राम और कृष्ण का देश है यहां पर अगर बच्चों को संस्कार देने हैं तो महाराणा प्रताप गुरु गोविंद सिंह जैसे महापुरुषों की वेशभूषा पहनकर राष्ट्र निर्माण के संस्कार देने होंगे पाश्चात्य संस्कृति को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि विद्यालयों को राष्ट्र के गौरव के बारे में बच्चों को बताना चाहिए किस प्रकार गुरु गोविंद सिंह ने इसी समय धर्म की रक्षा के लिए अपने पूरे परिवार का बलिदान दे दिया था. परंतु इसके विपरीत अभी से छोटे बच्चों को पाश्चात्य संस्कृति के त्योहारों को मनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है जो स्वीकार नहीं होगा.

मांगें नहीं मानी गई तो होगा आंदोलन

जिला कलेक्टर की अनुपस्थिति में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देते हुए कहा कि ऐसे सभी निजी विद्यालयों को पाबंद किया जाए जो इस प्रकार के त्योहारों को मनाने के लिए अभिभावकों एवं बच्चों पर दबाव डाल रहे हैं अगर फिर भी कोई निजी विद्यालय इस प्रकार का कृत्य करता है और उसकी शिकायत होती है तो उसके खिलाफ आंदोलन एवं शिकायत की जाएगी. इस अवसर पर युवा नेता मयंक विजय, महेश बूर्ट, सतीश लक्षकार, हरीश प्रजापत, अमन सैनी, लवीश सैनी, बृजभान सिंह यादव, दिनेश महावर, पवन आर्य, देव गौतम, आदि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें - नया साल और क्रिसमस मनाने जैसलमेर आने लगे सैलानी, स्वर्णनगरी में सज गए बाजार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close