विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

चुनाव पूर्व एक्शन में पुलिस, चित्तौड़गढ़ में 4 करोड़ का माल किया जब्त, एक गिरफ्तार

राजस्थान में चुनाव से पहले पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. मंगलवार को चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने अफीम, नकदी, चांदी-सोना सहित 4 करोड़ का माल जब्त किया है.

Read Time: 3 min
चुनाव पूर्व एक्शन में पुलिस, चित्तौड़गढ़ में 4 करोड़ का माल किया जब्त, एक गिरफ्तार
चित्तौड़गढ़:

चित्तौड़गढ़: विधानसभा चुनाव से पूर्व राज्य पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों पर शिकंजा कस दिया है. जिले की मण्डफिया पुलिस ने ऐसी ही एक बड़ी कार्यवाही करते हुए अफीम, नकदी, चांदी और सोने के आभूषण जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं. 

कालाबाजारी में सप्लाई करने के लिए करता था स्टॉक
एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले की मण्डफिया थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ, नगदी और जेवरात के खिलाफ  प्रभावी कार्रवाई करते हुए मण्डफिया थाने के कोशीथल गांव में भारी मात्रा में जमा की हुई अवैध अफीम, नगद राशि और  जेवरात को जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जब्त मादक पदार्थ कालाबाजारी में सप्लाई करने के लिए स्टॉक किया गया था. 

एसपी राजन दुष्यंत के निर्देशन में पुलिस ने जिले के मंडफिया थाना क्षेत्र के कोशीथल में एक स्थान पर छापा मारकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया हैं. तस्करी के लिए सप्लाई की जाने वाली अफीम और जब्त माल की कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है.

38 वर्षीय भैरू लाल को गिरफ्तार किया गया 

पुलिस की गिरफ्त में तस्कर

पुलिस की गिरफ्त में तस्कर

एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव में अफीम और अन्य मादक पदार्थों को उच्च दामों में बेचने के लिए किए जा रहे स्टॉक के खिलाफ कार्यवाही के मद्देनजर मण्डफिया थाने के गांव आबादी कोशिथल में 38 वर्षीय भैरू लाल पुत्र शंकर लाल जाट के मकान, नोहरे व बाड़े पर दबीश दी गई.

9 स्टील के डब्बों में सोना-चांदी जब्त की 
दबिश और तलाशी के दौरान पुलिस को भैरू लाल जाट द्वारा बेचने के लिए स्टॉक की गयी 9 स्टील के डिब्बो में भरी 73 किलो 700 ग्राम शुद्ध अफीम, 6 किलो 400 ग्राम अफीम मिश्रित पाउडर और अफीम से भरे हुए स्टील के डिब्बों के साथ एक स्टील के डिब्बे में रखे हुए 5 लाख 8 हजार रुपये नगद, तीन किलो 97 ग्राम चांदी और 53.220 ग्राम सोने के जेवरात जब्त  किया गया. आरोपी भैरू लाल जाट उक्त अफीम को बेचने की फिराक में था. लेकिन पुलिस ने उसे मौके से ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की दबिश में मिले सम्पूर्ण माल को जब्त कर लिया है.

यह भी पढ़ें - अवैध ब्राउन शुगर और अफीम की तस्करी में सगे भाइयों को पुलिस ने दबोचा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close