विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

Churu: पार्षद की अनोखी पहल, खुद के पैसे से ट्रैक्टर ट्रॉली खरीदकर चलाया स्वच्छता अभियान

पार्षद ने अपने खुद के खर्चे से 6 लाख रुपए का ट्रैक्टर ट्रॉली खरीदा और उसे वार्डवासियों के लिए उपलब्ध कराया. यह ट्रैक्टर ट्रॉली हर दिन शाम को वार्ड की हर गली, नुक्कड़ में घूम-घूम कर कचरा संग्रहण करता है.

Read Time: 3 min
Churu: पार्षद की अनोखी पहल, खुद के पैसे से ट्रैक्टर ट्रॉली खरीदकर चलाया स्वच्छता अभियान
सरदारशहर तहसील के वार्ड 24 के पार्षद हंसराज सिद्ध
चुरू:

चूरू जिले के सरदारशहर तहसील के वार्ड 24 के पार्षद हंसराज सिद्ध ने अपने वार्ड को स्वच्छ बनाने के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है. उन्होंने अपने खुद के खर्चे से 6 लाख का ट्रैक्टर ट्रॉली खरीदा है और इसे वार्डवासियों के लिए उपलब्ध कराया है. यह ट्रैक्टर ट्रॉली हर दिन शाम को वार्ड की हर गली, नुक्कड़ में घूम-घूम कर कचरा संग्रहण करता है.

Latest and Breaking News on NDTV

कोविड के दौरान स्वच्छता के महत्व को गहराई से समझा

पार्षद हंसराज सिद्ध का कहना है कि स्वच्छता हमारे जीवन में खाने और पानी की तरह पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान हमने स्वच्छता का महत्व गहराई से समझा. उन्होंने कहा कि जब तक हम जागरूक नहीं होंगे, पार्षद जागरूक नहीं होंगे और हमारे वार्ड की जनता के स्वच्छता के प्रति जागरूक नहीं होगी, तब तक हम स्वच्छता नहीं रख सकते.

लोगों को प्रेरित करती है स्वच्छता की पहल

पार्षद की इस पहल का वार्ड के लोगों का भी काफी अच्छा सहयोग मिल रहा है. वार्ड के लोग अब कचरा ट्रॉली में ही डालते हैं, जिससे वार्ड साफ सुथरा हो गया है. वार्ड के सुखदेव स्वामी और मोहन सिंह का कहना है कि पार्षद हंसराज सिद्ध की पहल हम सब को प्रेरित करती है. उन्होंने कहा कि वार्ड के लोग भी स्वच्छ वार्ड की मुहिम को सफल बनाने में जुटे हुए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

जनप्रतिनिधि समझें जिम्मेदारी तो होगा कायाकल्प

नगर परिषद सभापति राजकरण चौधरी ने पार्षद हंसराज सिद्ध की पहल की सराहना की है. उन्होंने कहा कि यह पूरे राजस्थान में एक नया नवाचार है और अगर इसी प्रकार सभी जनप्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारी समझे तो शायद निश्चित रूप से शहर का कायाकल्प हो सकता है.पार्षद हंसराज सिद्ध की इस पहल से अन्य जनप्रतिनिधियों को भी प्रेरणा मिलेगी और वे भी अपने वार्डों को स्वच्छ बनाने के लिए इसी तरह की पहल करेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close