विज्ञापन

Bundi News: जनता के लिए पानी मांगना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, बूंदी पुलिस ने पार्षद सहित 3 को किया गिरफ्तार

Bundi News: राजस्थान के बूंदी जिले में कांग्रेस के पूर्व शहरअध्यक्ष सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन तीनों पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता से मारपीट का आरोप है.

Bundi News: जनता के लिए पानी मांगना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, बूंदी पुलिस ने पार्षद सहित 3 को किया गिरफ्तार
बूंदी पुलिस की गिरफ्त में कांग्रेस पूर्व शहरध्यक्ष सहित तीन अन्य.

Congress Leader Arrested in Bundi: राजस्थान के बूंदी जिले में जलदाय विभाग (water supply department)  के जूनियर इंजीनियर के साथ मारपीट करने के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष देवराज गोचर सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई बूंदी कोतवाली थाना की पुलिस ने किया है. इन तीनों पर प्रदर्शन के दौरान कनिष्ठ अभियंता के साथ मारपीट, धक्कामुक्की करने का आरोप है. मारपीट के बाद कनिष्ठ अभियंता ने कोतवाली थाना पुलिस में पूर्व शहर अध्यक्ष व पार्षद देवराज गुर्जर के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करवाया था. जिस पर कोतवाली थाना पुलिस ने आज देवराज सहित 3 अन्य को को गिरफ्तार किया है. 

कांग्रेस के कई पार्षदों ने की निष्पक्ष जांच की मांग

उधर देवराज गोचर की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस के आधा दर्जन पार्षदों ने जिला कलेक्टर से मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग भी की है. वही गिरफ्तार होने के बाद पार्षद देवराज गुर्जर ने कहा कि जनता के लिए अपनी मांगने दफ्तर गया था, पानी मांगना गुनाह है तो मैं पुलिस कस्टडी से लेकर जेल में आमरण अनशन पर बैठूंगा. 

प्रदर्शनकारियों को कॉलेज तिराहे पर ही रोका गया था

कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर राधाकिशन ने बताया कि 13 जुलाई को बूंदी जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियन्ता सिद्धार्थ जिन्दल रिपोर्ट देते हुए बताया था कि देवपुरा में देवराज गोचर के नेतृत्व में 40-50 महिला पुरुष जिला कलक्टर के निवास पर ज्ञापन देने जा रहे थे. जिनको कॉलेज तिराहे पर प्रशासनिक अधिकारियों एवं जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियन्ता आदि द्वारा जलापूर्ति को 3 दिन ठीक करवाने का आश्वासन दिया था. उसके बाद सभी लोग अपने घर चले गये.

देवराज गोचर सहित 3 पर मारपीट का आरोप

प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना में अधिशाषी अभियंता हरेन्द्र किराड, सहायक अभियंता नवीन नागर हम तीनों देवपुरा क्षेत्र में जलापूर्ति को चेक करने गए तो काला जी के चौक पर देवराज गोचर, दीपक उर्फ संदीप व अमरजीत सिंह व अन्य ने मेरे साथ लात घुसों से मारपीट की तथा धमकी दी कि तुम लोगों के हाथ पैर तोड देंगे, तुम्हे नौकरी करना भूला देंगे.

देवराज गोचर ने भी मेरे व मेरे दोनों अधिकारियों के साथ गाली गलौज करके कहा कि तुम लोगों को नौकरी कैसे करते है सब सिखा दूंगा. मारपीट में मेरे गर्दन, हाथ पर चोटें आई. जिस रिपोर्ट पर धारा 121 (1), 132,221 बीएनएस में राज कार्य में बाधा का मामला दर्ज किया गया. वही मामले की जांच शुरू कर सरकारी अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए. 

बाद में पुलिस ने आस-पास के लोगों के बयान लिए. जिसके बाद आज दोपहर कांग्रेस के पूर्व शहरध्यक्ष पार्षद देवराज गोचर सहित आरोपी संदीप, अमरजीत को गिरफ्तार किया.

13 जून को देवपुरा के लोगों ने पानी के लिए किया था प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार 13 जून को देवपुरा क्षेत्र के लोगों ने पार्षद देवराज गोचर के नेतृत्व में जिला कलेक्टर के आवास का घेराव करने का की चेतावनी दी थी. इस पर बड़ी तादाद में महिलाएं मटके लेकर देवपुर से पैदल रवाना हुई. जिन्हें पुलिस ने पीजी कॉलेज तिराहे पर रोक लिया था. यहां जमकर पुलिस और प्रदर्शन करियों के बीच नोकझोंक भी हुई गई. मामला बढ़ा तो मौके पर एसडीएम और जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बातचीत कर आंदोलन को शांत करवाया. 

मौके पर मौजूद जलदाय विभाग के अधिकारियों को जिन जगहों पर पानी नहीं आ रहा वहां पर जाने के निर्देश दिए गए. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने पार्षद व अन्य लोगों पर मारपीट के आरोप लगाते हुए उसी दिन शाम को कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. 

झूठे मुकदमे में फंसा रही पुलिसः कांग्रेस नेता

गिरफ्तारी के बाद पार्षद देवराज गुर्जर ने कहा कि पिछले कई दिनों से क्षेत्र में पानी की समस्या से आमजन परेशान है. अधिकारी यदि पार्षद पर इस प्रकार से मारपीट के आरोप लगाएंगे तो आम जनता का क्या होगा? जनता के लिए पानी मांगना गुनाह है क्या? मैं गलत हूं तो मुझ पर कार्रवाई हो लेकिन झूठे मुकदमे में फंसा कर पुलिस दबाव की नीति में काम कर रही है पुलिस कस्टडी और जेल में आमरण अनशन पर बैठूंगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष मेवाड़ा को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन से जुड़ा है मामला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक ही एंट्रेंस, कर्मचारियों का होगा पुलिस वेरिफिकेशन...रेप की घटना के बाद महात्मा गांधी अस्पताल के प्रिंसिपल ने किया सुरक्षा रिव्यु 
Bundi News: जनता के लिए पानी मांगना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, बूंदी पुलिस ने पार्षद सहित 3 को किया गिरफ्तार
After black deer, now Nilgai is being hunted in Rajasthan, Sriganganager
Next Article
राजस्थान में काले हिरण के बाद अब नीलगाय का शिकार, गोली मारकर ली जान, ग्रामीणों और पुलिस में नोकझोंक
Close
;