विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर पहुंचे CM भजनलाल बोले- इंदिरा रसोई योजना में करोड़ों रुपए का घोटाला, जांच शुरू; कोई छोड़ा नहीं जाएगा

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Ajmer Visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे. यहां पर उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में लाभार्थियों से संवाद भी किया. पुष्कर के गनाहैडा स्थित राजकीय स्कूल मे सभा का आयोजन किया गया था, इस समारोह में केंद्र सरकार की विकासशील विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी.

Read Time: 5 min
अजमेर पहुंचे CM भजनलाल बोले- इंदिरा रसोई योजना में करोड़ों रुपए का घोटाला, जांच शुरू; कोई छोड़ा नहीं जाएगा
अजमेर के पुष्कर में स्थित विश्व के एकमात्र ब्रह्मा मंदिर में पूजा करते राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Ajmer Visit: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अजमेर पहुंचे राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर फिर हमला बोला है. अजमेर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में शामिल होने के बाद सीएम भजनलाल ने कहा कि पिछली सरकार में 17 पेपर लीक हुए, जिससे युवाओं के मन में काफी टीस थी. इसको ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार ने SIT का गठन किया है. जिन लोगों ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए पेपर लीक किए हैं उन लोगों का काम अब लगने वाला है. भाजपा सरकार ने उस पर काम शुरू कर दिया है, SIT का गठन इसलिए ही किया गया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने यह भी कहा कि राजस्थान में किसी भी प्रकार का अपराध सहन नहीं किया जाएगा. हर अपराध से जुड़े व्यक्तियों के खिलाफ लगातार राजस्थान पुलिस कार्रवाई कर रही है.

8 रुपए में भरपेट खाना देने वाली इंदिरा रसोई योजना पर सीएम भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस कहा कि अन्नपूर्णा योजना का नाम कांग्रेस ने बदलकर इंदिरा रसोई रख दिया था. इस योजना में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है. जिसकी जांच भाजपा सरकार द्वारा की जा रही है. हमारी अन्नपूर्णा योजना में जरूरतमंद लोगों को बजाने का खिचड़ी, बाजरे और मक्के की रोटी के साथ अचार भी मिलेगा.

दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे. यहां पर उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में लाभार्थियों से संवाद भी किया. पुष्कर के गनाहैडा स्थित राजकीय स्कूल मे सभा का आयोजन किया गया था, इस समारोह में केंद्र सरकार की विकासशील विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी. इस प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अवलोकन किया, वहीं उज्ज्वला गैस योजना की लाभार्थी महिलाओं को गैस सिलेंडर और चूल्हा भी भेंट किया.

किसान आगे बढ़ेगा तभी देश आगे बढ़ेगाः सीएम

सभा स्थल के मंच पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जल संसाधन कैबिनेट मंत्री सुरेश रावत और अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पुष्कर तीर्थ के सरोवर में स्नान किए बगैर कोई धार्मिक यात्रा पूरी नहीं होती. यह किसानों की भूमि है. किसानों की सुरक्षा करना भाजपा सरकार का पहला संकल्प है. गांव ढाणी में बैठे उस किसान गरीब की चिंता भाजपा सरकार करती है. किसान आगे बढ़ेगा तो हमारा देश आगे बढ़ेगा. 

सीएम ने आगे बताया कि पिछली सरकार में किसान बिजली के लिए परेशान रहते थे. समय पर बिजली नहीं मिलने से किसान फसलों की सिंचाई नहीं कर पाते थे. किसान की फसल को समय पर पानी बिजली नहीं मिला तो किसानों को परेशानी होगी. हमने इस जरूरत को समझा. अब विद्युत विभाग और जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों को बिजली और पानी पर्याप्त मात्रा में मिले.

विकसित भारत संकल्प यात्रा का लाभ सभी को मिले

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर पर बैठे आम लोगों तक पहुंचे ,इसीलिए विकसित संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ मिलना चाहिए और इस योजना का भरपूर लाभ अजमेर वासियों को भी मिल रहा है, सभी पात्र महिलाओं को उज्जवलता गैस योजना में 450 रुपए का गैस सिलेंडर देने का काम भाजपा सरकार ने किया है, 

सैंड आर्टिस्ट अजय यादव ने बनाई कम और पीएम की सैंड आर्ट

समारोह स्थल के मुख्य द्वार पर पुष्कर के सैंड आर्ट अजय रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल फूल का सैंड आर्ट बनाया गया था. जिसे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने देखा और सैंड आर्ट अजय शर्मा को शाबाशी और बधाई दी.

देश के एकमात्र ब्रह्मा मन्दिर में सीएम ने किए दर्शन 

सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पुष्कर स्थित विश्व के एकमात्र ब्रह्मा मंदिर भी पहुंचे. जहां स्थानीय तीर्थ पुरोहितों ने सीएम की ब्रह्मा भगवान की पूजा अर्चना कराई. फिर पुरोहितों ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को ब्रह्मा जी की तस्वीर देकर उनका दोबारा पुष्कर आने का निमंत्रण दिया.

यह भी पढ़ें - उदयपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा बोले- कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवाएंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close