विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

CM गहलोत ने 30 हजार हस्तशिल्पी और कलाकारों के उत्थान के लिए 30 करोड़ रुपए दी मंजूरी

सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश के 30 हजार हस्तशिल्पियों एवं कलाकारों को 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि की मंजूरी दे दी है. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार हस्तशिल्प एवं हस्तशिल्पियों के प्रोत्साहन एवं उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रही है.

Read Time: 2 min
CM गहलोत ने 30 हजार हस्तशिल्पी और कलाकारों के उत्थान के लिए 30 करोड़ रुपए दी मंजूरी
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत.

राजस्थान सरकार चुनावी सरकार में लोगों को ताबड़तोड़ सौगातें दे दी रही हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के 30 हजार हस्तशिल्पियों और कलाकारों के लिए बड़ी सहायता राशि की मंजूरी दी. दरअसल सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश के 30 हजार हस्तशिल्पियों एवं कलाकारों को 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि की मंजूरी दे दी है. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार हस्तशिल्प एवं हस्तशिल्पियों के प्रोत्साहन एवं उत्थान के लिए लगातार कार्य कर रही है.

राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय प्रदर्शनियों एवं मेलों में उनके हस्तशिल्प उत्पादों को विक्रय करने के लिए ये राशि दी जाएगी. इस सहायता राशि में स्टॉल का किराया, दैनिक भत्ता एवं यात्रा भत्तों को शामिल किया गया है। यह 3 वर्ष के लिए 30 करोड़ रुपए का वित्तीय प्रावधान किया गया है.

30 करोड़ की राशि को इन वित्तीय वर्ष में दी जाएगी 

यह राशि 3 वित्तीय वर्ष में दी जाएगी. इसमें 5 करोड़ रुपए वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए, 10 करोड़ रुपए वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए एवं 15 करोड़ रुपए वित्तीय वर्ष 2025-26 के लिए दिए जाएंगे. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने अंतिम बजट में इसकी घोषणा की थी.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close