विज्ञापन
This Article is From Jan 20, 2024

Jat Andolan: हाथों में हुक्का, लोक गीतों की धुन पर डांस, भरतपुर में कुछ ऐसे समय बिता रहे प्रदर्शनकारी जाट

भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक नेम सिंह फौजदार पहले ही कह चुके हैं कि 22 जनवरी तक यह आंदोलन गांधीवादी तरीके से चलेगा और इन दिनों बीच-बीच में मनोरंजन के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. रात्रि के समय महापड़ाव में रुके जाट समाज के नेता मनोरंजन के लिए लोक संगीत की धुनों पर थिरकते नजर आए.

Jat Andolan: हाथों में हुक्का, लोक गीतों की धुन पर डांस, भरतपुर में कुछ ऐसे समय बिता रहे प्रदर्शनकारी जाट
महापड़ाव में थिरकते लोग

Rajasthan News: केंद्रीय सेवाओं में आरक्षण की मांग को लेकर जाट समुदाय के लोग भरतपुर में धरने पर बैठे हैं. जाट संघर्ष समिति ने कोई रास्ता निकालने के लिए सरकार को 22 जनवरी तक का समय दिया है. उसके बाद उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. इस दौरान गुरुवार को बड़ी तादाद में महिलाएं भी धरना स्थल पर पहुंचीं. फिलहाल शांतिपूर्वक धरने के कारण धरना स्थल पर अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. धरने पर बैठे लोग लोकगीत गा रहे हैं और उन पर थिरक रहे हैं. यही उनके समय बिताने का तरीका है. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ठंड से बचाव के लिए अलावा का सहारा ले रहे हैं. 

लोक गीतों पर थिरक रहे लोग

केंद्रीय सरकार की नौकरियों में ओबीसी वर्ग में लाभ आरक्षण की मांग को लेकर भरतपुर और धौलपुर के जाट पिछले चार दिन से उच्चैन उपखंड के गांव जयचोली में शांतिपूर्ण तरीके से महापड़ाव डाले हुए हैं. हर रोज महापड़ाव में अलग-अलग तरह के रंग दिखाई दे रहे हैं. शुक्रवार को जाट समाज की महिलाए हाथों में लाठियां लहराती हुईं महापड़ाव में पहुंची तो वहीं  रात में मनोरंजन के लिए जाट समाज के नेता डांस करते हुए नजर आए है. 

भरतपुर-धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक नेम सिंह फौजदार पहले ही कह चुके है कि 22 जनवरी तक यह आंदोलन गांधीवादी तरीके से चलेगा और इन दिनों बीच-बीच में मनोरंजन के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. रात्रि के समय महापड़ाव में रुके जाट समाज के नेता मनोरंजन के लिए लोक संगीत की धुनों पर थिरकते नजर आए.

23 जनवरी से उग्र आंदोलन की चेतावनी 

आरक्षण संघर्ष समिति पहले ही चेतवानी दे चुकी है कि अगर सरकार द्वारा 22 जनवरी तक मांग नहीं मानी गई तो 23 जनवरी से दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया जाएगा. इसी चेतवानी को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से महापड़ाव के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिसकर्मियों का सर्दी से बचाव के लिए एकमात्र सहारा अलाव बना हुआ है.

सरकार ने मांगे 16 वार्ताकारों के नाम 

भरतपुर धौलपुर जाट आरक्षण संघर्ष समिति संयोजक नेम सिंह फौजदार का कहना है कि 22 जनवरी शाम 5 बजे तक का वार्ता के लाए सरकार के पास समय है .उसके बाद जाटों के गांव को जोड़ने वाले छोटे बड़े रास्तों के साथ छोटी बड़ी रेल लाइनों पर धरना देंगे। इसी चेतवानी को देखते हुए जिला प्रशासन के अधिकारी महापड़ाव स्थल पर वार्ता का संदेश लेकर पहुंचे और वार्ता के लिए 16 सदस्यों के नाम मांगे हैं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजस्थान में क्या-क्या रहेगा बंद?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ACB Action: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ 2502 पन्नों की चार्जशीट पेश, पढ़ें शिकायकर्ता और दलाल के बीच क्या हुई थी बातचीत?
Jat Andolan: हाथों में हुक्का, लोक गीतों की धुन पर डांस, भरतपुर में कुछ ऐसे समय बिता रहे प्रदर्शनकारी जाट
In a Hotel Lakend in Udaipur a waiter killed a chef by stabbing him repeatedly in the chest
Next Article
उदयपुर के 5 सितारा होटल में वेटर ने शेफ को उतारा मौत के घाट, सीने में चाकू से ताबड़तोड़ किया वार
Close