विज्ञापन

Rajasthan: मुहर्रम जुलूस के दौरान धार्मिक झंडा हटाने से फैला तनाव, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव

हालात तनावपूर्ण देख एएसपी चंचल मिश्रा व डिप्टी प्रमोद शर्मा अपने साथ दो थानों का अतिरिक्त जाप्ता लेकर मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल व पुलिस अधिकारियों के बीच वार्ता का दौर जारी है.

Rajasthan: मुहर्रम जुलूस के दौरान धार्मिक झंडा हटाने से फैला तनाव, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव
ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में मुहर्रम जुलूस के दौरान धार्मिक झंडा हटाए जाने की सूचना अगले दिन हिंदू संगठनों को मिलते ही माहौल तनावपूर्ण हो गया. देखते ही देखते कोटड़ी कस्बे में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, और उन्होंने पूरे बाजार को बंद करा दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने मिलकर कस्बे में जमकर विरोध प्रदर्शन किया, और कस्बे का मुख्य रास्ता भी जाम कर दिया. कुछ देर बाद प्रदर्शनकारियों का यह हुजूम कोटड़ी थाने का घेराव करने पहुंच गया, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने नाराज लोगों को समझाने का प्रयास किया. मगर हंगामा जारी रहा.

एएसपी मौके पर पहुंचे

कस्बे के व्यापारी भी इस घटना से नाराज हैं और वे धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं. इस घटना में पुलिस की लापरवाही से भी इनकार नहीं किया जा सकता. इसी कारण ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर रखा है और दोषी पुलिसकर्मियों को हटाकर उचित कार्रवाई की मांग की मांग की जा रही है. हालात तनावपूर्ण देख एडिशनल एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं और हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों से बातचीत कर मामला शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं. इस वक्त थाने के अंदर बातचीत चल रही है. बैठक के बाद ही हिंदू संगठनों के अगले कदम के बारे में जानकारी मिलेगी.

Kotdi

कोटड़ी का बाजार बंद.
Photo Credit: NDTV Reporter

दो थानों से जाप्ता बुलाया

थाने के घेराव की सूचना जैसे ही भाजपा जिला प्रमुख शंकरलाल गुर्जर को मिली तो वे प्रधान करण सिंह बेलवा के साथ करीब एक दर्जन से अधिक भाजपा जनप्रतिनिधियों को लेकर थाने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों के समक्ष विरोध जताया. हालांकि तभी एएसपी चंचल मिश्रा व डिप्टी प्रमोद शर्मा अपने साथ दो थानों का अतिरिक्त जाप्ता लेकर मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल व पुलिस अधिकारियों के बीच वार्ता का दौर जारी है.

ये भी पढ़ें:- किरोड़ी लाल मीणा कहां हैं? नेता प्रतिपक्ष ने सदन में उठाए सवाल, स्पीकर बोले- 'वो छुट्टी...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur Minor Gangrape: जोधपुर में 17 वर्षीय किशोरी का अपहरण के बाद गैंगरेप, 2 आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा, 3 की तलाश जारी
Rajasthan: मुहर्रम जुलूस के दौरान धार्मिक झंडा हटाने से फैला तनाव, हिंदू संगठनों ने किया थाने का घेराव
Dholpur police arrested the criminal Rajveer Gurjar escape 11 years and bounty of Rs. 10,000 on his head
Next Article
धौलपुर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई , 11 साल से फरार 10000 के इनामी बदमाश को पकड़ा 
Close
;