विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में 5 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा, 1 सीट CPI-M के लिए छोड़ा, देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान में कांग्रेस ने जिन 5 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये हैं उसमें श्रीगंगानगर, जयपुर शहर, पाली, बारमेड़, झालावाड़-बारां सीट शामिल है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में 5 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा, 1 सीट CPI-M के लिए छोड़ा, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan Congress Candidate: राजस्थान में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. जिसमें 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा है. हालांकि इसमें 5 सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार हैं जबकि एक सीट सीपीआई-एम के लिए छोड़ा गया है यानी उस एक सीट पर सीपीआई-एम अपना उम्मीदवार बाद में घोषित करेगी. इससे पहले कांग्रेस ने 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की थी. यानी अब कांग्रेस की ओर से राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से 16 सीटों पर उम्मीदवार की तस्वीर साफ हो गई है.

राजस्थान में कांग्रेस ने जिन 5 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये हैं उसमें श्रीगंगानगर, जयपुर शहर, पाली, बारमेड़, झालावाड़-बारां सीट शामिल है. वहीं, सीकर लोकसभा सीट सीपीआई-एम के लिए छोड़ दिया गया है. जिसकी घोषणा बाद में सीपीआई-एम करेगी.

राजस्थान में 6 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार

श्रीगंगानगर- कुलदीप इंदौरा
जयपुर शहर- सुनील शर्मा
पाली- संगीता बेनीवाल
बारमेड़- उमेदा राम बेनीवाल
झालावाड़-बारां- उर्मिला जैन भाया
सीकर- Left for CPI(M)

Latest and Breaking News on NDTV

राजस्थान में कांग्रेस ने पहले किये थे 10 उम्मीदवारों की घोषणा 

Latest and Breaking News on NDTV

हालांकि, कांग्रेस ने अभी भी पहले चरण में होने वाले सभी 12 सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किये हैं. अभी भी इसमें जयपुर ग्रामीण, करौली धौलपुर, दौसा और नागौर सीटों पर उम्मीदवार घोषित होना बाकी है. जहां पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है.

पहले चरण की वोटिंग (19 अप्रैल)

गंगानगर
बीकानेर
चूरू
झुंझुनूं
सीकर
जयपुर ग्रामीण
जयपुर शहर
अलवर
भरतपुर
करौली धौलपुर
दौसा
नागौर

बता दें, कांग्रेस ने गुरुवार (21 मार्च) को पूरे देश के 57 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. इसमें अरुणाचल प्रदेश की 2, गुजरात की 11, कर्नाटक की 17, महाराष्ट्र की 6, तेलंगानी की 5, पश्चिम बंगाल की 8, पुदुचेरी की 1 और राजस्थान की 6 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. 

वहीं, राजस्थान में आज कोटा सीट को लेकर काफी चर्चा हो रही थी. जिसमें कहा जा रहा था कि कोटा सीट उम्मीदवार की घोषणा होगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कोटा सीट के लिए प्रहलाद गुंजल का नाम सामने आ रहा है जिन्होंने 21 मार्च को कांग्रेस ज्वाइन किया है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में शामिल होते भाजपा पर बरसे प्रहलाद गुंजल, कहा- मैं किसी नेता की दरी पट्टी बिछाने के लिए नहीं आया हूं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close