विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कांग्रेस ने ब्लॉक और मंडल कमेटी को किया भंग, जानें गोविंद सिंह डोटासरा ने क्यों लिया यह फैसला

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (PCC) गोविंद सिंह डोटासरा ने ब्लॉक और मंडल कमेटी को भंग करने का आदेश जारी किया है.

Read Time: 2 mins
राजस्थान में कांग्रेस ने ब्लॉक और मंडल कमेटी को किया भंग, जानें  गोविंद सिंह डोटासरा ने क्यों लिया यह फैसला
Govind Singh Dotasara

Rajasthan Congress: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है. कांग्रेस ने प्रदेश में 27 ब्लॉक और मंडल कमेटी को भंग कर दिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (PCC) गोविंद सिंह डोटासरा ने ब्लॉक और मंडल कमेटी को भंग करने का आदेश जारी किया है. इस आदेश में उन्होंने 27 ब्लॉक और मंडल कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग करने का आदेश दिया है. इसके बाद अब नए तरीके से ब्लॉक और मंडल कमेटी का गठन किया जाएगा.

इन 27 ब्लॉक और मंडल कमेटी को किया गया भंग

गोविंद सिंह डोटासरा के आदेश पर कोटा जिले की रामगंजमण्डी ए और रामगंजमण्डी बी, पीपल्दा ए, पीपल्दा बी, सांगोद एवं सीमलिया तथा धौलपुर जिले की बसेड़ी, सरमथुरा,  झुंझुनूं जिले की खेतड़ी प्रथम एवं खेतड़ी द्वितीय, पिलानी, बाड़मेर जिले के बाड़मेर शहर, बाड़मेर ग्रामीण, अलवर जिले की राजगढ़-रैणी, कठूमर व खेड़ली, जयपुर जिले की शाहपुरा ए, शाहपुरा बी, हवामहल, चित्तौड़गढ़ जिले की कपासन ए, कपासन बी, बांसवाड़ा जिले की गढ़ी, सरेड़ी बड़ी, करौली जिले की टोडाभीम, जैसलमेर जिले की जैसलमेर, अजमेर जिले की अजमेर दक्षिण ए अजमेर दक्षिण बी के ब्लॉक अध्यक्ष और ब्लॉक कार्यकारिणी एवं मण्डल अध्यक्ष तथा मण्डल कार्यकारिणियों की नियुक्तियों को तुरन्त प्रभाव से भंग किया गया है.

Govind Singh Dotasra

Govind Singh Dotasra
Photo Credit: Twitter@GovindDotasra

क्यों किया गया भंग

दरअसल, कांग्रेस की ओर से राजस्थान कांग्रेस कमेटी संगठन मजबूत करने के लिए इसे भंग करने का फैसला किया गया है. इसके तहत संगठन को और अधिक सक्रिय करने के मकसद से भंग किया गया है. हालांकि, इस फैसले से पहले जिला कांग्रेस कमेटियों की बैठक की गई जिसमें यह निर्णय लिया गया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी को इस बारे में फीडबैक मिला था. जिसमें संगठन में पद पर बैठे निष्क्रिय नेताओं और कार्यकर्ताओं के बारे में फीडबैक दिया गया था. वहीं अब 15 दिनों में ब्लॉक और मंडल कांग्रेस कमेटी का पुनः गठन किया जाएगा.

बता दें, आगामी जिला परिषद चुनाव और विधानसभा उप चुनाव राजस्थान में होने वाले हैं. ऐसे में कांग्रेस हर तरह से संगठन को मजबूत करने की कवायद में जुट गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बाइक पर सवार 6 बच्चों का हुआ एक्सीडेंट, खतरनाक CCTV वीडियो आया सामने
राजस्थान में कांग्रेस ने ब्लॉक और मंडल कमेटी को किया भंग, जानें  गोविंद सिंह डोटासरा ने क्यों लिया यह फैसला
Rajasthan politics over Rahul Gandhi's statement about Hindus, CP Joshi gave this answer in Sanskrit
Next Article
हिंदुओं को लेकर राहुल गांधी के बयान पर राजस्थान में बवाल, सीपी जोशी ने दिया संस्कृत में यह जवाब
Close
;