विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Guarantee Yatra: 14 नवंबर से शुरू होगी कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा फेज-2, राहुल, प्रियंका होंगे शामिल

कांग्रेस की सात गारंटीयों को लेकर जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा और अजमेर संभाग में यात्रा का दूसरा चरण होगा. कांग्रेस गारंटी यात्रा में के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई केंद्रीय नेता शामिल होंगे.

Read Time: 3 min
Congress Guarantee Yatra: 14 नवंबर से शुरू होगी कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा फेज-2, राहुल, प्रियंका होंगे शामिल
प्रतीकात्मक चित्र

कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा फेज 2 की शुरुआत मंगलवार से होगी, यह यात्रा 14 नवंबर से 6 संभागों में यात्रा शुरू होगी और अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में जायेगी. मंगलवार सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री गहलोत कोटा संभाग से यात्रा की शुरुआत करेंगे. मंगलवार को श्री गंगानगर, श्री माधोपुर, गंगापुर सिटी में कांग्रेस गारंटी संवाद का आयोजन होगा.

कांग्रेस की सात गारंटीयों को लेकर जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा और अजमेर संभाग में यात्रा का दूसरा चरण होगा. कांग्रेस गारंटी यात्रा के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई केंद्रीय नेता शामिल होंगे.

इससे पहले, गारंटी यात्रा के पहले चरण में गहलोत ने सात गारंटियों को जनता के बीच रखा था. उस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र भी शानदार होगा. साथ ही कहा प्रदेश की जनता के लिए 7 गारंटी और लेकर आए हैं. 

गौरतलब है राहत शिविर के माध्यम से प्रदेश की जनता को राहत प्रदान की गई, इसी के साथ 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिए जा रहे हैं. प्रदेश में महंगाई कम करने में सरकार सफल रही, प्रदेश में अमन चैन शांति बनी रहे ऐसी भगवान से कामना करते हैं.

सीएम गहलोत ने कहा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी योजनाओं की गारंटी का कानून विधानसभा में पास करवाया जाएगा, जिससे प्रदेश की जनता को लाभ मिलता रहे. प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार रिपीट हो रही है, मैं जनता को पूरा विश्वास दिलवा रहा हूं, की सरकार की योजनाएं बहुत ही लाभदायक है. 

राजस्थान कांग्रेस की 7 गारंटी क्या हैं?

1. परिवारों की महिला मुखियाओं के लिए प्रति वर्ष 10,000 रुपये का मानदेय
2. एक करोड़ से अधिक परिवारों के लिए 500 रुपये में सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर
3. प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप या टैबलेट
4. सरकारी कॉलेज में मुफ्त अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा
5. बायो-गैस उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए पशुपालकों से 2 रुपये प्रति किलोग्राम पर गाय का गोबर खरीदना.
6. चिरंजीवी परिवारों के लिए 15 लाख रुपये का आपदा बीमा
7. सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को समर्थन देने का वादा

यह भी पढ़ें- Congress Guarantee Yatra: राजस्थान में लागू हुआ कर्नाटक का फॉर्मूला, CM गहलोत ने गारंटी यात्रा को दिखाई हरी झंडी
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close