विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

सर्वे में कांग्रेस के 60-70 प्रत्याशियों की रिपोर्ट निगेटिव, रंधावा बोले- बागियों पर होगी कार्रवाई

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने इंटरनल सर्वे कराया था. जिसकी रिपोर्ट में 60-70 प्रत्याशियों की हालत खराब बताई जा रही है. पार्टी इन लोगों का टिकट काट सकती है. इधर राजस्थान कांग्रेस प्रभारी रंधावा ने बागियों पर कार्रवाई की बात कही है.

Read Time: 3 min
सर्वे में कांग्रेस के 60-70 प्रत्याशियों की रिपोर्ट निगेटिव, रंधावा बोले- बागियों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा.

Rajasthan Election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव दहलीज पर है. इसी के चलते दोनों ही दल अपनी-अपनी जीत का दावा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस की ओर से जल्द ही टिकटों की पहली सूची जारी करने की चर्चा भी अब तेज होने लगी है. बात करें कांग्रेस की तो कांग्रेस इस बार चुनाव को अलग तरीके से लड़ती हुई नजर आ रही है. टिकटों को लेकर भी बड़े स्तर पर मंथन किया जा रहा है. साथ ही पार्टी की ओर से सर्वे भी करवाए गए हैं. ऐसे में संभावनाएं जताई जा रही हैं कि कांग्रेस सितंबर के अंत में टिकट की पहली सूची जारी कर सकती है.

60 से 70 नेताओं की रिपोर्ट नेगेटिव
सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की ओर से 6 सर्वे करवाए गए हैं, जिनमें मुख्यमंत्री और पार्टी विरोधी लहर प्रदेश में नहीं दिखाई दे रही है. लेकिन मौजूदा मंत्रियों और विधायकों को लेकर आम जनता में नाराजगी सामने आई है. जिसके चलते कहा जा रहा है कि 60 से 70 नेताओं की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसमें मंत्री, विधायक, और पूर्व प्रत्याशी शामिल हैं. ऐसे में कांग्रेस फिलहाल जीताऊ और टिकाऊ उमीदवार को ही चुनावी मैदान में उतरना चाहती है, जिसके चलते कई नेताओं के टिकट काटने की संभावना बताई जा रही है.

राजस्थान में चुनाव पूर्व कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की स्थिति जानने के लिए एक सर्वे कराया है. इस सर्वें में पार्टी के कई कद्दावर नेताओं की हालत खराब बताई गई है.

33 सीटों पर प्रत्याशी बदलने के संकेत
कहा जा रहा है कि सर्वे में निगेटिव रिपोर्ट वाली 60-70 सीटों को लेकर आलाकमान को भी रिपोर्ट भेजी गई है, जिसमें 33 सीटों को लेकर आलाकमान ने प्रत्याशी बदलने के संकेत दे दिए हैं. इन 33 सीटों में दो मौजूदा कैबिनेट मंत्री, दो राज्य मंत्री, 22 विधायक और सात पूर्व प्रत्याशी शामिल हैं. इन सीटों पर कांग्रेस सर्वे में सीधे तौर पर हारती हुई दिख रही है. 

बगावत की सोचने वालों पर कार्रवाई की तैयारी
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी फिलहाल जिताऊ और टिकाऊ उमीदवार पर दव खेलेगी जो लोग जनता से जुड़े हुए हैं पार्टी के लिए काम कर रहे हैं उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी, और प्रदेश में कांग्रेस सरकार रिपीट होगी.

इस दौरान रंधावा ने टिकट न मिलने पर बगावत करने वाले प्रत्याशियों को लेकर भी कहा कि हम ऐसे लोगों का भी सर्वे करवा रहे हैं जो दूसरी पार्टी में जा सकते हैं या फिर अपनी पार्टी से बगावत करने की सोचते हैं उन लोगों पर पार्टी सख्त कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ें - भाजपा का काम लोगों को धर्म के नाम पर लड़ाना, राजस्थान में रिपीट करेंगे सरकार: पायलट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close