विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक देर रात समाप्त, आज जारी होगी उम्मीदवारों की पहली सूची

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक लगभग 5 घंटे बाद समाप्त हुई. बुधवार सुबह 9 बजे कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी.

Read Time: 2 min
दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक देर रात समाप्त, आज जारी होगी उम्मीदवारों की पहली सूची
फाइल फोटो

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक लगभग 5 घंटे बाद समाप्त हुई. मंगलवार देर रात गौरव गोगोई की अध्यक्षता में बैठक खत्म होने के बाद नेता कांग्रेस वॉररूम से रवाना हुए. बुधवार सुबह 9 बजे कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी.

दो कैटगरी में जारी होगी उम्मीदवारों की सूची

सूत्रों के अनुसार बुधवार देर शाम तक कांग्रेस की पहली सूची जारी हो सकती है. पहली सूची में करीब 55 से 60 नाम रहने की संभावना हैं. बताया जा रहा है पहली सूची में कांग्रेस की A और  D कैटेगरी वाली सीटें आ सकती हैं. इस दौरान सर्वे रिपोर्ट और फीडबैक के आधार पर प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला होगा. बुधवार सुबह 9 बजे CEC की बैठक के बाद प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी.

पहली सूची में हो सकते हैं इन उम्मीदवारों के नाम

सूत्रों की मानें तो आज देर शाम तक कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी हो सकती है जिसमें प्रमुख नामों की पूरे कयास लगाए जा रहे हैं. जिनमें सरदारपुर से अशोक गहलोत, नाथद्वारा से डॉ. सीपी जोशी, लक्ष्मणगढ़ से गोविंद सिंह डोटासरा, टोंक से सचिन पायलट, पोकरण से साले मोहम्मद, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, नावां से महेंद्र चौधरी, नवलगढ़ से डॉ राजकुमार शर्मा, केकड़ी से रघु शर्मा, लालसोट से प्रसादी लाल मीणा, बायतु से हरीश चौधरी, बांसवाड़ा से अर्जुन बामनिया, मांडल से रामलाल जाट, सांचौर से सुखराम बिश्नोई, अंता से प्रमोद जैन भाया, खाजूवाला से गोविंद मेघवाल और डीडवाना से चेतन डुडी को टिकट मिलने का ऐलान हो सकता है.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से पहले बोले CM गहलोत- हम जिताऊ को टिकट देने के पक्ष में हैंहै.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close