विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष के लिए कांग्रेस भी अपनाएगी बीजेपी वाला फॉर्मूला! रेस से बाहर दिग्गजों के नाम

राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष का नाम फाइनल नहीं करने पर माना जा रहा है कि कांग्रेस भी बीजेपी वाला फॉर्मूला अपनाएगी. कांग्रेस विधानसभा सत्र शुरू होने के आखिरी वक्त में नाम का ऐलान करना चाहती है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष के लिए कांग्रेस भी अपनाएगी बीजेपी वाला फॉर्मूला! रेस से बाहर दिग्गजों के नाम
कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष के चयन के लिए बीजेपी का फॉर्मूला अपनाएगी.

Rajasthan Opposition Leader: राजस्थान में बीजेपी ने भजन लाल शर्मा को सीएम बनाते हुए पूरे मंत्रिमंडल का गठन कर दिया है. वहीं देर सवेर ही सही मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी हो चुका है. हालांकि, इन सब कामों के लिए बीजेपी ने काफी वक्त लिया. लेकिन अब सारी चीजें सेट हो चुकी हैं. हालांकि, लगातार बीजेपी पर लेटलतीफी का आरोप लगाने वाली कांग्रेस ने अब तक नेता प्रतिपक्ष का चुनाव नहीं किया है. वहीं 19 जनवरी से राजस्थान विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है तो नेता प्रतिपक्ष का बेसब्री से इंताजर किया जा रहा है.

कांग्रेस की ओर से भले ही कहा जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष को लेकर सारी चीजें तय हैं. लेकिन अब तक फाइनल नाम सामने नहीं आने पर कांग्रेस से भी सवाल होने लगे हैं. जबकि कांग्रेस का कहना है कि विधानसभा सत्र से पहले नेता प्रतिपक्ष का ऐलान जरूर कर दिया जाएगा.

कांग्रेस भी अपनाएगी बेजीपी वाला फॉर्मूला

नेता प्रतिपक्ष का नाम फाइनल नहीं करने पर माना जा रहा है कि कांग्रेस भी बीजेपी वाला फॉर्मूला अपनाएगी. कांग्रेस विधानसभा सत्र शुरू होने के आखिरी वक्त में नाम का ऐलान करना चाहती है. यानी कांग्रेस का भी चौंकाने का इरादा है. हालांकि, कहा जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष की रेस में सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा और शांति कुमार धारिवाल रेस में हैं. लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी वाले फॉर्मूले में यह तीनों नेता रेस से बाहर हैं.

ऐसा इसलिए कि सचिन पायलट को पहले ही बड़ी जिम्मेदारी मिल चुकी है. जबकि गोविंद सिंह डोटासरा प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभाल रहे हैं. वहीं शांति कुमार धारिवाल पर कई ऐसे मामले हैं जिस पर कांग्रेस घिर सकती हैं. ऐसे में कांग्रेस ऐसे नेता को चुनेगी जो अनुभवी हो और साफ छवि का भी हो. हाल ही में मेवालाल के मामले में कांग्रेस की काफी फजीहत हो चुकी है.

सियासी समीकरण के साथ नाम पर लगेगी मुहर

कहा जा रहा है कि कांग्रेस इस बार पूरी सियासी समीकरण के साथ किसी महिला उम्मीदवार को नेता प्रतिपक्ष की जिम्मदारी दे सकती है. क्योंकि बीजेपी महिला आरक्षण के मुद्दे पर भी लोकसभा चुनाव में उतरेगी. वहीं, जाट और गुर्जर के समीकरण के फॉर्मूले को अपनाया जा सकता है. क्योंकि लोकसभा चुनाव को भी ध्यान में रखना होगा.

हालांकि, गांधी परिवार के करीबी महेंद्रजीत सिंह मालवीय का नाम भी इस रेस में शामिल हो चुका है. जबकि हरिश चौधरी का नाम भी नेता प्रतिपक्ष के लिए लिया जा रहा है. अब कांग्रेस आलाकमान की ओर से जिस नेता के नाम पर मुहर लगेगी वह नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में होगा 70 से 75 IPS अधिकारियों का तबादला! सीएम भजन लाल रातों रात कर सकते हैं फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close