विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

मणिपुर हिंसा के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी, दौसा, बूंदी और अलवर में कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

मणिपुर हिंसा को लेकर राजस्थान के विभिन्न जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने मणिपुर सरकार को बर्खास्त करने की मांग की.

Read Time: 3 min
मणिपुर हिंसा के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी, दौसा, बूंदी और अलवर में कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
जयपुर:

मणिपुर हिंसा को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. राजस्थान में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया. राज्य के दौसा, बूंदी और अलवर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. पार्टी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में हिंस्सा लेने के लिए सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंचे थे. कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में राज्य सरकार के कई मंत्रियों ने भी हिस्सा लिया. 

दौसा कलेक्ट्रेट पर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

मणिपुर मामले पर दौसा जिले में ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी के चलते  पैदल मार्च करते हुए मंत्री  जिला कलेक्टर कमर चौधरी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस नेताओं ने मणिपुर में हुई हिंसा पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेसियो ने दौसा कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन ज्ञापन सौंपकर मणिपुर  हिंसा पर कंट्रोल करने सहित शांति व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सौंपा. कृषि विपणन राज्यमंत्री मंत्री मुरारी लाल मीणा ने मीडिया  से मुखातिब होते हुए कहा कि मणिपुर में जिस तरह आदिवासी अल्पसंख्यक महिलाओं के साथ जो अत्याचार हो रहा है हो रहा है यह हमारे लिए और देश के लिए शर्म की बात है भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि सबसे बड़ी बात है कि मणिपुर के अंदर भाजपा सरकार है.

मणिपुर की हिसा को लेकर बूंदी में कांग्रेसियों ने दिया ज्ञापन

महिलाओं पर हो रहे मणिपुर में अत्याचार को लेकर बुधवार को कांग्रेस ने पैदल मार्च निकालते हुए ,जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी कांग्रेस नेताओं का कहा कि अमित शाह गृहमंत्री है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है. लेकिन दोनों ही मणिपुर में हुई  घटना पर चुप्पी साधे हुए हैं और कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

अलवर में मंत्री शकुंतला रावत के नेतृत्व में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

अलवर में जिला कांग्रेस कमेटी ने मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई घटना को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ राजीव गांधी पार्क से लेकर कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया. राजस्थान सरकार के मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर यह पैदल मार्च निकाला गया है. उन्होंने कहा कि मणिपुर की घटना बहुत निंदनीय है और जिस तरीके से बहन बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं वह शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि भाजपा सुशासन की बात करती है और उसी के राज में ऐसी घटना हुई है. ऐसे मे मणिपुर सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए. जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार बहन बेटियों की इज्जत नहीं बचा सकते उन्हें सत्ता में रहने का हक नहीं है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close