विज्ञापन
Story ProgressBack

करण सिंह उजियारड़ा के खिलाफ साजिश या कोर्ट की ओर से हुई गलती? वापस लिया गया उजियारड़ा के खिलाफ वारंट

जोधपुर से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ उदयपुर एनआई 7 कोर्ट की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट को कोर्ट ने सोमवार को बिना तामील के वापस मंगवा लिया है.

Read Time: 3 min
करण सिंह उजियारड़ा के खिलाफ साजिश या कोर्ट की ओर से हुई गलती? वापस लिया गया उजियारड़ा के खिलाफ वारंट

Rajasthan News: राजस्थान में जोधपुर लोकसभा सीट हॉटशीट है और इस पर सभी की नजर है. वहीं कांग्रेस के अंदर उस वक्त हड़कंप मच गया. जब जोधपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उजियारड़ा के खिलाफ बेलेबल वारंट जारी किया गया. जो उदयपुर कोर्ट से जारी की गई थी. जिसमें कहा गया था कि एक मामले में 13 अप्रैल को कोर्ट में पेशी होने के बाद वारंट जारी किया गया है. हालांकि, अब कोर्ट की ओर से इस वारंट को वापस लिया गया और उजियारड़ा के वकील द्वारा जब फैक्ट पेश किया गया तो कोर्ट ने माना कि यह वारंट गलत जारी किया गया है. इसके बात तत्काल प्रभाव से वारंट वापस कर लिया.

वहीं, इस घटना को लेकर मानना है कि यह उजियारड़ा के खिलाफ किसी साजिश की तहत की गई है. या फिर उजियारड़ा की प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए की गई है. क्योंकि करण सिंह उजियारड़ा के वकील दुर्गासिंह शक्तावत ने बताया कि शिकायकर्ता संभवतः एकस्ट्रा माइलेज के जरिए वारंट को लेकर गड़बड़ की है. जबकि इस बारे में किसी तरह की नोटिस उन्हें नहीं भेजी गई.

13 अप्रैल को द्वितीय शनिवार की छुट्टी थी

जोधपुर से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ उदयपुर एनआई 7 कोर्ट की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट को कोर्ट ने सोमवार को बिना तामील के वापस मंगवा लिया है.न्यायालय ने पूर्व में यह वारंट 16 अप्रैल को जारी किया था. यह वारंट सोशल मीडिया पर वायरल होने पर करण सिंह के अधिवक्ता दुर्गासिंह शक्तावत ने न्यायालय के समक्ष प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि इसी वर्ष 29 फरवरी को मामले में अंडर टेकिंग पेश की गई थी. कोर्ट ने आगामी पेशी 13 मई दी गई है. लेकिन कोर्ट की ऑर्डर शीट पर यह तारीख 13 अप्रैल की गई जबकि इस तारीख द्वितीय शनिवार का अवकाश था और अगले दिन रविवार है. इस कारण उन्हें 13 अप्रैल की जानकारी नहीं है. इस पर कोर्ट ने प्रार्थना पत्र स्वीकार कर जारीशुदा गिरफ्तारी वारंट को निरस्त कर दिया तथा पुलिस कमिश्नर जोधपुर को वारंट अदम तामील रिकॉल किया है.

प्रकरण में आगामी सुनवाई 20 मई को नियत की है. गौरतलब है कि यह मामला उदयपुर के सुखाडिया सर्किल पर जमीन के विक्रय से संबंधित चेक से जुड़ा है. परिवादी सुरेश कुमार रलोती ने 5 करोड़ रुपए के चेक बाउंस करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई था. किसकी सुनवाई 29 फरवरी को हुई थी.

उजियारड़ा के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ कई लोगों ने इसके मीम बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिए. इसके बाद कांग्रेस खेमें में खलबली मच गई. लेकिन भाजपा इसे भुनाती इससे पहले ही उचियारड़ा ने वकीलों ने इसे वापस करवा दिया.

यह भी पढ़ेंः Analysis: जोधुपर लोकसभा की पिच पर हैट्रिक लगाएंगे शेखावत? या उचियारड़ा की गेंद पर होंगे हिट विकेट? क्या कहता है नया समीकरण?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close